उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में बीटेक के छात्र ने दी जान, हंगामा, छात्रों की काउंसिलिंग कराएगा विवि प्रशासन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 20, 2023, 9:43 AM IST

मेरठ में बीटेक के छात्र ने जान दे दी. इससे आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा किया. वहीं, इस मामले को लेकर विश्विद्यालय प्रशासन ने छात्रों की काउंसिलिंग कराने का फैसला किया है.

Etv bharat
Etv bharat

मेरठः चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के हॉस्टल में चार विषयों में फेल हो जाने से दुखी बीटेक के छात्र ने जान दे दी. इससे आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा शुरू कर दिया. पुलिस को छात्रों को शांत कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. वहीं, इस मामले के बाद विश्विद्यालय प्रशासन ने त्वरित कदम उठाते हुए छात्रों की काउंसिलिंग कराने का फैसला किया है.

विश्विद्यालय के गेट पर छात्रों ने किया प्रदर्शन.

बता दें कि प्रशांत पांडेय मेरठ चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कैम्पस में स्थित सर छोटू राम इंस्टीट्यूट एवं तकनीकी शिक्षण संस्थान से आईटी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. बीते कुछ दिन पूर्व ही उसका रिजल्ट आया था, जिसमें 4 विषयों में वह फेल हो गया था. मंगलवार को उसने जान दे दी. विश्वविद्यालय में हुई इस घटना के बाद छात्रों ने काफी हंगामा किया. वहीं, इस घटना से विश्वविद्यालय प्रशासन भी तनाव में है.

विश्वविद्यालय में छात्र आक्रोशित.
विश्वविद्यालय की वीसी प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने बताया कि छात्र के द्वारा जो ये कदम उठाया गया है, इससे सभी दुःखी हैं. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया है कि जो भी कैम्पस में हॉस्टल हैं, उनमें रहने वाले छात्रों से विश्वविद्यालय प्रशासन संवाद स्थापित करेगा.

वीसी ने कहा कि हम बच्चों के करियर को लेकर चिंतित हैं. माता पिता अगर हॉस्टल में बच्चों को पढ़ाई के लिए भेजते हैं तो उसके बाद उनके गार्जियन की भूमिका भी हमारी है. विश्वविद्यालय परिवार प्रशांत के परिवार के सदस्यों के साथ है.एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है.

स्टूडेंट्स की होगी काउंसिलिंग
वीसी प्रोफेसर संगीता शुक्ला ने कहा कि हमनें निर्णय लिया है कि प्रशांत के भाई-बहन अगर विश्वविद्यालय से पढ़ाई करना चाहेंगे तो उनकी पूरी शिक्षा निःशुल्क कराई जाएगी. विश्वविद्यालय में एक पैनल का शीघ्र ही गठन करके सभी स्टूडेंट्स की काउंसलिंग कराई जाएगी. वहीं, सर छोटूराम इंजिनियरिंग इंस्टिट्यूट के सीनियर प्रोफेसर आशुतोष मिश्रा ने बताया कि प्रशांत बीटेक थर्ड ईयर का स्टूडेंट था जो कि अपने सभी गुरुजनों का बेहद सम्मान करता था. उसके अचानक चले जाने से सभी व्यथित हैं.


ये भी पढ़ेंः मेरठ में बर्थडे पार्टी में नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर युवती से रेप

ये भी पढ़ेंः चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ में खुलेगा रूसी विश्वविद्यालय का रसियन अध्ययन केंद्र, हुआ एमओयू

ABOUT THE AUTHOR

...view details