उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शौचालय की खिड़की तोड़कर आरोपी हो गया फरार, पुलिस बाहर करती रही इंतजार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 9, 2023, 7:36 PM IST

मेरठ में पुलिस की लापरवाही (Police Negligence In Meerut) देखने को मिली है. NDPS एक्ट का आरोपी (Accused Absconding From Police Custody) पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस ने उसे घंटों खोजा. लेकिन, उसका कोई सुराग नहीं मिला.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ: जिला अस्पताल में उपचार करा रहा एक अपराधी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस ने उसे दो दिन पहले ही NDPS एक्ट में गिरफ्तार किया था. अस्पताल से अभियुक्त के फरार होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है. आरोपी की तलाश की जा रही है.

रेलवे रोड पुलिस द्वारा तीन दिन पूर्व NDPS एक्ट का आरोपी गिरफ्तार किया गया था. लेकिन, उसे पुलिस ज्यादा देर तक अपनी कस्टडी में नहीं रख पाई. आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस इस मामले की सीसीटीवी फुटेज देर रात तक खंगालती रही. इस दौरान पुलिस की लापरवाही देखने को मिली.

थाना लिसाडी गेट के श्यामनगर के रहने वाले आरोपी फराज को दारोगा मोहम्मद अलीम ने NDPS एक्ट में दो दिन पहले ही गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे रेलवे रोड पुलिस को सौंप दिया गया. आरोपी से पुलिस को नशे की 60 गोलियां मिली थीं. जानकारी के मुताबिक, अभियुक्त फराज स्मैक पीने का आदी था. साथ ही नशे के सामान की सप्लाई भी वह अवैध ढंग से करता था.

इसे भी पढ़े-संरक्षित पशुओं की तस्करी, पुलिस ने पकड़ा ट्रक, चालक-खलासी फरार, 11 मवेशियों की मौत

पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने से पहले जिला अस्पताल में मेडिकल कराने लेकर गई थी. जहां उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. इसके चलते उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जानकारी के मुताबिक, बीते शुक्रवार को इलाज के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया था. इसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर जेल पहुंची थी. लेकिन, जेल के गेट पर ही उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई. जेल प्रशासन ने उसे इलाज के बाद जेल में लाने की बात कही. इसके बाद आरोपी को फिर से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सीओ कोतवाली अमित राय का कहना है कि जो पुलिसकर्मी उसे अस्पताल में उपचार के लिए लेकर गए थे, उनसे उसने शौचालय जाने की बात कही थी. इसके बाद पुलिसकर्मी बाहर खड़े हो गए और इंतजार करने लगे. इस दौरान आरोपी शौचालय की खिड़की तोड़कर फरार हो गया. काफी देर होने के बाद भी जब आरोपी नहीं आया तो पुलिस ने दरवाजा खटखटाया. तब तक आरोपी शौचालय की पीछे की तरफ बनी खिड़की की मदद से फरार हो चुका था. आरोपी के फरार होने की जानकारी से ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए. पुलिस ने उसे घंटों खोजा. लेकिन, उसका कोई सुराग नहीं मिला.

सीओ कोतवाली अमित राय ने बताया कि फरार आरोपी की तलाश जारी है. अस्पताल और उसके बाहर लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं. अमित राय ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर जल्द एक्शन लेने की बात कही है.

यह भी पढ़े-शिक्षक नाबालिग छात्रा को लेकर फरार, 3 महीने से लापता, अश्लील वीडियो बनाकर किया वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details