उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटी की कामयाबी पर भावुक हुए प्रियंका गोस्वामी के पिता, सांसद ने लगाया गले तो छलक पड़े आंसू

By

Published : Aug 8, 2022, 12:23 PM IST

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में प्रियंका गोस्वमी के पदक जीतने के बाद मेरठ में जश्न का मौहाल है. इस मौके पर जब क्षेत्र के सांसद बधाई देने पहुंचे तो प्रियंका के पिता अपने आंसू नहीं रोक पाए. इस दौरान सांसद ने उनको बधाई देते हुए कहा कि उनकी बेटी देश का गौरव है.

Etv Bharat
कॉमनवेल्थ पदक विजेता प्रियंका गोस्वामी

मेरठःकॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मेंप्रियंका गोस्वामी ने 10 किलोमीटर रेसवॉक में रजत पदक जीता तो उनके घर बधाई देने वालों का तांता लग गया. जिले की बेटी की इस कामयाबी पर सांसद राजेन्द्र अग्रवाल भी बधाई देने पहुंचे तो बेटी की कामयाबी पर पिता भावुक हो गए. इस दौरान सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने प्रियंका के पिता मदनपाल गिरी को गले लगाकर बधाई दी.

बता दें कि प्रियंका के पिता मदनपाल गिरी यूपी रोडवेज में सेवा दे चुके हैं. सांसद ने इस दौरान कहा, 'उसने देश का नाम रोशन किया है. ओलंपिक में भी प्रियंका ने शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन तब वे पदक नहीं ला पाई थीं. इस बार उसने कमाल कर दिया है.' गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 10 हजार मीटर की पैदल चाल में प्रियंका खुद से आगे चल रहीं ऑस्ट्रेलिया की जेमिमा मोंटेग को पीछे छोड़ने में सफल नहीं हो पाईं. जिस वजह से उन्हें सिल्वर मेडल पर संतोष करना पड़ा.

प्रियंका गोस्वमी के पिता से मिलने पहुंचे सांसद राजेन्द्र अग्रवाल.

ये भी पढ़ें-सीएम योगी 'आगरा मेट्रो मॉडल' का करेंगे वर्चुअली अनावरण, दिखाएंगे 'हर घर तिरंगा' रैली को हरी झंडी

उन्होंने अपनी पैदल चाल को 49 मिनट 38 सेकंड में पूरा किया, जबकि ऑस्ट्रेलिया की गोल्ड मेडलिस्ट रेस वॉकर जेमिमा मोंटेग 42 मिनट 38 सेकंड का समय निकालकर पहले स्थान पर रहीं. हालांकि, 8 किलोमीटर के बाद प्रियंका गोस्वामी ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए उनसे आगे चल रहीं दूसरे नंबर की एमिली वापिसी को पछाड़ दिया था. बता दें कि प्रियंका रेलवे में नौकरी करती हैं और वह मूल रूप से मेरठ की निवासी हैं. 2021 में टोक्यो ओलंपिक में भी प्रियंका ने हिस्सा लिया था. हालांकि, तब वह पदक नहीं जीत पाई थीं.

प्रियंका गोस्वामी ने मेरठ के गर्ल्स स्कूल और बीके माहेश्वरी से स्कूली शिक्षा पूरी की है. इसके बाद बीए की पढ़ाई पटियाला में हुई. प्रियंका के पिता ने टैक्सी और आटा चक्की चलाकर अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने के लिए पूरी तरह से सपोर्ट किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details