उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: भाई ने की बहन की हत्या, सपा नेता से प्रेम विवाह करने पर था नाराज

By

Published : Oct 3, 2019, 6:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक भाई ने बहन की गला रेतकर हत्या कर दी. घटना के बाद से आरोपी फरार है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

भाई ने की बहन की हत्या.

मेरठ: लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक युवक ने अपनी बहन की बेरहमी से हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

भाई ने की बहन की हत्या.

इसे भी पढ़ें- पुलिस ने किया युग हत्याकांड का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

पांच साल पहले राहिला ने किया था प्रेम विवाह

  • मामला मेरठ के लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र का है.
  • यहां राहिला की पांच वर्ष पहले खुर्शीद के साथ शादी हुई थी.
  • राहिल जहां का एक पांच साल का बेटा भी है.
  • कुछ दिन पहले राहिला की पति से कुछ अनबन हो गई.
  • उसके बाद से वह मायके में ही रह रही थी.

इसे भी पढ़ें- कुल्हाड़ी से काटकर स्कूल प्रबंधक की हत्या

सपा नेता से प्रेम-प्रसंग पर भाई था नाराज

  • राहिल जहां पांचली निवासी सपा के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री फारूख हसन के साथ प्रेम संबंध हो गए.
  • 11 सितंबर को फारुख हसन और राहिला ने परिजनों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट मैरिज कर ली.
  • इसके बाद से दोनों मेरठ में एक किराए का कमरा लेकर रह रहे थे.

भाई ने गला रेतकर की राहिला हत्या

  • चार दिन पहले राहिला का भाई उसके पास पहुंचा और किसी तरह उसे राजी करके मायके ले आया.
  • रात में भाई ने राहिला को नशे की गोलियां खिला दी और उसके हाथ-पैर बांध गला रेतकर उसकी हत्या कर दी.
  • वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी भाई मौके से फरार हो गया.

युवती की हत्या के मामले में उसके ही भाई का नाम सामने आया है. आरोपी अभी फरार है, उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. गिरफ्तारी के बाद ही हत्या की वजह का खुलासा हो सकेगा. पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.
- अखिलेश नारायण, एसपी सिटी

Intro:मेरठ: प्रेम विवाह से नाराज भाई ने की बहन की हत्या
मेरठ। लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक युवक ने अपनी बहन की बेरहमी से हत्या कर दी।बहन की हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जाएगा।
Body:जानकारी के अनुसार लिसाड़ीगेट क्षेत्र निवासी मोहम्मद सईद की बेटी राहिल जहां (25) की करीब पांच वर्ष पहले खुर्शीद निवासी अलीगढ़ के साथ शादी हुई थी। दोनों का एक पांच साल का बेटा भी है। बताया गया कि पति पत्नी में अनबन होने के बाद करीब चार साल पहले राहिल जहां अपने बेटे के साथ लिसाड़ीगेट क्षेत्र में ही रहने लगी। बताया जा रहा है कि कुछ समय से राहिल जहां के पांचली निवासी सपा के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री फारूख हसन के साथ प्रेम संंबंध हो गए। फारूख हसन भी शादी शुदा है, आरोप है कि फारुख हसन के सुसराल वालों को जब इसका पता चला तो उन्होंने भी जमकर हंगामा किया था। 11 सितंबर को फारुख हसन और राहिल जहां ने अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ कोर्ट मैरिज कर ली। दोनों मेरठ में ही किराये पर कमरा लेकर रह रहे थे। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले राहिल जहां का भाई उसके घर पहुंचा और उसे किसी तरह राजी कर अपने साथ मायके ले आया। बुधवार की रात राहिल जहां अपने मायके में ही थी। आरोप है कि रात में उसके भाई ने उसे लस्सी में नशे की गोलियां देने के बाद बेहोश किया और उसके हाथ पैर बांधकर गला रेत कर हत्या कर दी। उसके बाद आरोपी ने अपनी मां को बहन की तबियत खराब होने की बात कहकर उठाया और खुद मौके से फरार हो गया। बेटी को चारपाई पर लहुलुहान देखकर मां के होश उड़ गए। सूचना मिलने पर थाना लिसाड़ीगेट प्रभारी नजीर अली खान मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।
Conclusion:एसपी सिटी अखिलेश नारायण ने बताया कि युवती की हत्या के मामले में उसके ही भाई का नाम सामने आया है, आरोपी अभी फरार है उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं, गिरफ्तारी के बाद ही हत्या की वजह का खुलासा हो सकेगा। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।


बाइट— अखिलेश नारायण


बाइट— रईसा, मृतका की मां

अजय चौहान
9897799794

ABOUT THE AUTHOR

...view details