उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर के बाहर सो रहे व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली, मौत

By

Published : Aug 24, 2021, 10:37 AM IST

घर के बाहर सो रहे व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली
घर के बाहर सो रहे व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली

मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के दरियापट्टी में सोमवार देर रात को घर के बरामदे में सो रहे एक व्यापारी की बदमाशों ने सिर में गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है. वहीं घटना के पीछे जमीनी विवाद की बात भी सामने आ रही है.

मऊ:जिले के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया, जब दरियापट्टी निवासी एक व्यापारी की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. बदमाशों ने वारदात को उस समय अंजाम दिया जब व्यापारी घर के बाहर सो रहा था. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए. घटना के बाद से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. सूचना पर पहुंची पलुिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है.

दरअसल, चिरैयाकोट-खरिहानी मार्ग पर वार्ड नंबर-10 दरियापट्टी निवासी 65 वर्षीय सूर्यनाथ गुप्ता सोमवार रात खाना खाकर अपने घर के बाहर बरामदे में चारपाई पर मच्छरदानी लगाकर सोये हुए थे. रात को लगभग 12 बजकर 10 मिनट पर अज्ञात बदमाश उनके सिर के पिछले हिस्से में गोली मारकर फरार हो गए. घटना के समय परिजन घर के अंदर सोये हुए थे. गोली की आवाज सुनकर परिजन जब तक आए तब तक बदमाश फरार हो चुके थे.

आनन-फानन में परिजन सूर्यनाथ गुप्ता को नगर के एक चिकित्सक के यहां ले गए. उसके बाद परिजन उन्हें लाइफ लाइन अस्पताल आजमगढ़ लेकर गए. वहां से रेफर होने के बाद वेदांता अस्पताल ले गए और लगभग ढाई बजे चिकित्सकों ने सूर्यनाथ गुप्ता को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने बताया कि गोली सिर में फंसी हुई थी. घटना के 20 मिनट बाद ही सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह और डायल 112 की पुलिस मौके पर पहुंच गई. उसके कुछ ही देर में अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी भी डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंच गए, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा.

इसे भी पढ़ें:-आगरा में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, एक गंभीर

वहीं घटना के बावत कोई कारण भी सामने नहीं आ रहा. इस घटना से व्यापारियों में जबरदस्त आक्रोश है. पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि मृतक के परिजनों से बातचीत में पता चला कि पड़ोस से जमीनी विवाद भी चल रहा था. उसी के आधार पर एक को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है और दूसरे बिंदु पर भी पुलिस की टीम जांच कर रही है. व्यापार मंडल के अध्यक्ष शिवचंद साहू और वरिष्ठ महामंत्री अब्दुल सत्तार कुरैशी ने बताया कि इस घटना के विरोध में मंगलवार को बाजार बंद रहेगी. सुबह से ही मृतक के घर पर लोगों की भीड़ जमी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details