उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनेगा जिले का लाइफ लाइनः अवनीश अवस्थी

By

Published : Nov 7, 2021, 4:46 PM IST

प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी

प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी रविवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का औचक निरीक्षण किया. इस समय उनके साथ जिले के डीएम अमित सिंह बंसल और एसपी सुशील घुले सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

मऊ: राजनीति का केंद्र बना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway) का औचक निरीक्षण करने रविवार को पहुचें प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जिले को भी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ दिया. जनपदवासियों की मांग को देखते हुए शासन ने मंजूरी दे दी. मोहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत रानीपुर बनेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने और उतरने का केंद्र. निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिले के डीएम अमित सिंह बंसल और एसपी सुशील घुले सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

जनपदवासियों को दीपावली के बाद शासन ने जिले को एक तोहफा के रूप में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चढ़ने और उतरने के लिए मंजूरी दे दी. उन्होंने सड़क की गुणवत्ता व चल रहे कार्यों का जायजा लिया.

प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी

इसे भी पढ़ेःआउटर रिंग रोड से जुड़ेगा आगरा और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, ये राहत मिलेगी...

अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा की आगामी 16 नवंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता के लिए समर्पित हो जाएगा. सड़क बनने से इलाके का विकास 1 से 2 प्रतिशत हो जाता है, इसलिए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण होने से मऊ जिले का भी विकास होगा. जनता की मांगों को देखते हुए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से मऊ जिले के रानीपुर को जोड़ दिया गया है. यह एक्सप्रेस-वे लाइफ लाइन साबित होगा.

कुछ दिनों पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर यात्रा के दौरान चाहें सड़क की गुणवत्ता या जनता से जुड़ी सुविधाओं को लेकर कई सवाल खड़े किए थे. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को मऊ जनपद से जुड़ने से जनपदवासियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details