उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ की बेटी आकर्षिका पांडे को संसद में दोबारा मिलेगा सम्मान

By

Published : Feb 25, 2023, 11:03 PM IST

मऊ निवासी आकर्षिका पांडे को मार्च के पहले हफ्ते में नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से संसद में सम्मानित किया जाएगा. 6 महीने में दूसरा मौका है जब आकर्षिका को सम्मानित किया जा रहा है.

बेटी आकर्षिका पांडे
बेटी आकर्षिका पांडे

मऊ:जिले के नगर क्षेत्र की रहने वाली आकर्षिका पांडेय को खेल एवं युवा मंत्रालय और शिक्षा मंत्रालय की तरफ से उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के लिए भारत सरकार ने संसद में आमंत्रित किया है. 6 महीने के अंदर ऐसा दूसरा मौका है जब आकर्षिका को भारत सरकार ने संसद में आमंत्रित किया है. इससे पहले 2 अक्टूबर 2022 को भी आकर्षित का को संसद भवन में आमंत्रित किया गया था. जहां उन्होंने शानदार भाषण देकर राज्य और जिले का नाम रोशन किया था.

आकर्षिका पांडेय को नेहरू युवा केंद्र के माध्यम से मार्च के पहले हफ्ते में ही संसद के केंद्रीय कक्ष में सम्मानित किया जाएगा. जिसके लिए वह 28 फरवरी को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी. जहां 1 और 2 मार्च को संसद के केंद्रीय भवन में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में राज्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवा संसद में सम्मिलित होंगी.

भारत सरकार द्वारा उन्हें आमंत्रित करने पर जिले के लोगों में अपार हर्ष है. उनको बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.जनपद के लोगों ने इसे जनपद के लिए गर्व का विषय बताया है. बताते चलें कि आकर्षिका के पिता दुर्गेश पाण्डेय आजमगढ़ में परिषदीय स्कूल में अध्यापक हैं जबकि माता प्रियंका पांडेय गृहणी है, जो पढ़ाई में आकर्षिका की मदद करती हैं.
यह भी पढ़ें:बहू निकहत बानो की गिरफ्तारी पर सांसद अफजाल अंसारी का बड़ा बयान, बोले- फंसाया जा रहा है

ABOUT THE AUTHOR

...view details