उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी आनंद यादव की 83 लाख की संपत्ति कुर्क

By

Published : Jul 29, 2022, 7:41 PM IST

etv bharat

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी रहे आनंद यादव पर जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. प्रशासन ने आनंद यादव की लगभग 83 लाख की संपत्ति कुर्क की है.

मऊः माफिया मुख्तार अंसारी के IS191 गिरोह के सक्रिय सदस्य और एम्बुलेंस प्रकरण में जेल में बंद आनंद यादव की पत्नी की संपत्ति शुक्रवार को जिला प्रशासन ने कुर्क की है. डीएम के आदेश पर अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई की गई है.

बता दें कि डीएम अरुण कुमार ने आनंद यादव पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है. आनंद यादव के खिलाफ थाना कोतवाली नगर में विभिन्न धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं. वह मूलरूप से सरवां गांव के थाना सराय लखंसी का निवासी है. आनंद ने अवैध रूप से अर्जित धन से अपनी पत्नी मीरा देवी के नाम भूमि मौजा परदहा तहसील सदर क्षेत्र स्थित आराजी नंबर 2172, रकबा 226.8 वर्ग मीटर की अर्जित की थी. उसी जमीन को डीएम ने कुर्क करने के आदेश जारी किया था. इस जमीन का बाजार मूल्य लगभग 83 लाख रुपये है.

आनंद यादव की 83 लाख की संपत्ति कुर्क की जानकारी देते शहर क्षेत्राधिकारी


यह भी पढ़ें-लखनऊ में मजदूरी मांगने पर ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार
शहर क्षेत्राधिकारी धनंजय कुमार मिश्रा ने बताया कि माफिया मुख्तार अंसारी के ISI191 गिरोह के सक्रिय सदस्य आनंद यादव की पत्नी मीरा यादव की संपत्ति को कुर्क किया गया है. यह संपत्ति अवैध तरीके से अर्जित की गई थी. जिलाधिकारी के आदेश पर 83 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details