उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छोटे कारीगरों के बनाए गए उत्पादों के बारे में राज्यपाल ने ली जानकारी

By

Published : Nov 2, 2021, 5:58 PM IST

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के आयोजित प्रदर्शनी का प्रस्तावित दौरा किया. इस दौरान उन्होंने छोटे कारीगरों के बनाए गए उत्पादों के बारे में जानकारी ली.

मऊ: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंगलवार को मऊ के कलेक्ट्रेट परिसर में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा आयोजित प्रदर्शनी का प्रस्तावित दौरा किया. जिले में बनी साड़ियों और कई देसी उत्पादों के बारीकियों को जाना. इस मौके पर उनके साथ जिले के डीएम और एसपी सहित जनपद के कई अधिकारी मौजूद थे.

राज्यपाल ने छोटे कारीगरों के निर्मित उत्पादों के बारे में जानकारियां ली. जिले में महिला समूह के संचालित सैकड़ों एनजीओ में काम कर रही महिलाओं के साथ बैठक की. राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के जिम्मेदार अशोक राय ने बताया कि सभी स्टालों का राज्यपाल महोदय ने निरीक्षण किया है. यहां पर बनाए गए उत्पादों के बारे में जानकारियां भी ली हैं.

अशोक राय

इसे भी पढ़ेःराज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने महिला कैदियों के साथ मनाया जन्मदिन, सीएम योगी ने दी बधाई

मऊ बुनकर बाहुल क्षेत्र है. इसलिए मऊ की साड़ियां प्रदेश ही नहीं देश स्तर पर विख्यात हैं. साड़ी कैसे तैयार होती है. उसका विवरण लोगों ने इस पंडाल में ड्राइंग के साथ राज्यपाल को विस्तार से बताया है. राज्यपाल के आगमन को लेकर धनतेरस के दिन यहां के लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला.

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंगलवार को जिले का प्रस्तावित दौरा किया, जिसके तहत उनका हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन मैदान में उतरा. यहां से वे सीधे परिसर पहुंचीं, जहां उन्होंने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत आयोजित एक जिला एक उत्पाद कार्यक्रम में शिरकत करते हुए जिले के उत्पादों के बारे में विस्तृत जानकारी लीं. राज्यपाल ने प्रत्येक स्टॉल का बारीकी से निरीक्षण कर उत्पादों के बारे में जानकारी लीं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details