उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: गांवों में घुसा बाढ़ का पानी, बचाव कार्य जारी

By

Published : Jul 30, 2020, 10:06 AM IST

मऊ जिले में बाढ़ का कहर साफ देखा जा सकता है. घाघरा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण दोहरीघाट व मधुबन क्षेत्रों में स्थित गावों में बाढ़ का पानी घुस गया है. प्रशासन ने इसके लिए नाव की व्यवस्था की है. राहत कार्य जारी है.

बचाव कार्य जारी
बचाव कार्य जारी

मऊ:जिले में बीते दिनों हुई तेज बारिश के कारणजनपद में घाघरा नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. गांव में पानी घुसने के कारण कई गांवों का सम्पर्क मार्ग मुख्य मार्ग से टूट चुका है. ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने राहत व बचाव के लिए पांच नावें तैनात कर दी हैं. वहीं विभिन्न विभागों को तैयार रहने के निर्देश भी दिए गए हैं.

जिले के दोहरीघाट स्थित मुक्ति धाम पर भारत माता मंदिर के पास बने बोल्डर पर नदी की धारा तेज गति से टक्कर मार रही है. घाघरा के तटवर्ती इलाकों में धनोली, रामपुर, नई बाजार, बहादुरपुर, सरिया, गोधनी, बीबीपुर जमीरा, रसूलपुर सूरजपुर आदि दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी घुसने की आशंका से ग्रामीण भयभीत हो गए हैं.

इसके साथ ही नदी में बढ़ते जल स्तर को देखते हुए प्रशासन सक्रिय है. प्रशासन की टीम लगातार नदी क्षेत्र के गांवों का निरीक्षण कर रहें हैं. जिन गांवों में पानी आ गया है वहां मदद की जा रही है. एसडीएम लालबाबू दूबे ने कहा कि घाघरा के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए राहत व बचाव के लिए मुख्य स्थानों पर नावें लगाई गई हैं. आवश्यकता पड़ने पर और भी नावें लगाई जाएंगी.

प्रशासन बाढ़ की विभीषिका से निपटने के लिए तैयार है. वहीं उन्होंने बाढ़ के मद्देनजर सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पशु चिकित्सक विभाग, राजस्व विभाग, ग्राम पंचायत अधिकारी आदि को बाढ़ के उग्र रूप से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details