उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: भू-माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई, 60 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा

By

Published : Jan 7, 2020, 11:33 PM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ में डीएम ने भू-माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई की है. डीएम ने ठाकुर जी के मंदिर के जमीन के अभिलेखों में हेराफेरी करने वाले 60 लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया है.

etv bharat
मऊ में भू-माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई.

मऊ: जिले के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद मौजे में राजस्व विभाग की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. जिलाधिकारी ने ठाकुर जी के मंदिर की जमीन के अभिलेखों में हेराफेरी करने के मामले में 60 लोगों पर मुकदमा दर्ज करवाया है. भू माफियाओं पर नकेल कसने के लिए डीएम ने बड़ा कदम उठाया है.

जानकारी देते डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी.

गंगा तमसा सेवा समिति द्वारा 2018 में एक शिकायत पत्र में ठाकुर जी की भूमि अवैध तरीके से अतिक्रमण कर अभिलेखों में हेराफेरी कर 60 लोगों ने अपने नाम करवा ली थी.

ये भी पढ़ें- मऊ: हुलिया बदलने की फिराक में दंगाई, पुलिस ने तेज की जांच

समिति के शिकायती पत्र पर राजस्व विभाग ने जांच कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की. उक्त संबंध में जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि अभिलेखों में हेराफेरी कर जमीन को अवैध रूप से कब्जा किया गया है. इसकी जांच रिपोर्ट के आधार पर दक्षिण टोला थाना क्षेत्र में 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आगे की जांच में जैसे-जैसे ज्ञात होगा, वैसे-वैसे उन लोगों को भी शामिल किया जाएगा.

Intro:मऊ - राजस्व विभाग की जांच में हुआ बड़ा खुलासा। ठाकुर जी के मंदिर के जमीन के अभिलेखों में हेराफेरी कर 60 लोगों पर जिलाधिकारी ने दर्ज करवाया मुकदमा पूरा मामला दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद मौजे का है। भू माफियाओं पर नकेल कसने के लिए जिलाधिकारी ने उठाया बड़ा कदम।


Body:गंगा तमसा सेवा समिति द्वारा 2018 में एक शिकायत पत्र में ठाकुर जी की भूमि अवैध तरीके से अतिक्रमण कर अभिलेखों में हेराफेरी कर 60 लोगों ने अपने नाम करवा लिया। समिति के शिकायती पत्र पर राजस्व विभाग ने जांच कर जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित किया उक्त संबंध में जिला अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि अभिलेखों में हेराफेरी कर जमीन को अवैध रूप से कब्जा किया गया है इसकी जांच रिपोर्ट के आधार पर दक्षिण टोला थाना क्षेत्र में 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा फिलहाल दर्ज किया गया है आगे की जांच में जैसे-जैसे ज्ञात होगा वैसे वैसे उन लोगों को भी शामिल किया जाएगा।


Conclusion:डीएम द्वारा भू माफियाओं पर इस बड़ी कार्रवाई पर हलचल मची हुई है


बाइट - ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी - डीएम मऊ


वेद मिश्रा
मऊ
9415219385

ABOUT THE AUTHOR

...view details