उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

धान की खरीद न होने से परेशान किसानों ने घंटो लगाया जाम

By

Published : Feb 6, 2021, 6:00 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के धान को समर्थन मूल्य पर खरीदने के दावे कर रही है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ अलग ही है. मऊ के सलाहाबाद क्रय केंद्र पर परेशान किसानों ने धान से लदे ट्रैक्टर-ट्राली को चौराहे पर खड़ा कर जाम लगा दिया.

धान की खरीद न होने से परेशान किसानों ने घंटो लगाया जाम
धान की खरीद न होने से परेशान किसानों ने घंटो लगाया जाम

मऊः यूपी सरकार किसानों के धान को समर्थन मूल्य पर खरीदने के दावे कर रही है. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. दरअसल, किसानों और कमर्चारियों की हीला-हवाली से किसान परेशान हैं. किसान 3 महीने से धान को बेचने के लिए क्रय केंद्रों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन सचिव हैं कि अपनी मनमानी पर तुले हैं. ऐसा ही मामला मऊ जिले के सलाहाबाद क्रय केंद्र पर देखने को मिला. यहां के परेशान किसान धान से लदे ट्रैक्टर-ट्राली को चौराहे पर खड़ा कर जाम लगा दिये हैं. हालांकि जाम लगाने के बाद जिले के आला अधिकारी फौरन मौके पर पहुंचे, और लोगों को समझा-बुझाकर जाम को खत्म कराया.

अफसरों की बेपरवाही से परेशान किसान

किसानों का कहना है कि वो 3 महीने से परेशान हैं. केंद्र का सचिव 3 महीनों से दौड़ा रहा है. वो आज नंबर आयेगा, कल नंबर आयेगा कह कर टालता जा रहा था. अभी तक धान की खरीदारी नहीं हो पाई है. हालात ये है कि हम धान बेचने के लिए परेशान हैं. लेकिन सरकारी अधिकारी और कर्मचारी धान खरीद नहीं रहे हैं. वहीं एक किसान का कहना है कि जिले के अधिकारी सीएम योगी को बदनाम करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. जबकि सरकार का प्रयास है कि धान खरीद हो, लेकिन मौके पर अधिकारी खरीदारी नहीं कर रहे हैं. वहीं सिटी मजिस्ट्रेट जे एन सचान ने बताया कि किसानों ने धान की खरीद न होने की वजह ट्रैक्टर-ट्राली से सड़क जाम लगा दिया था. हालांकि सबको समझाबुझाकर जाम खत्म करा दिया गया है. इसके साथ ही कहा कि अभी धान की खरीदारी शुरू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details