उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में गुटखा खाने को लेकर हुए विवाद में बेल्ट से गला घोट कर दी गई थी युवक की हत्या, तीन गिरफ्तार

By

Published : May 2, 2023, 4:25 PM IST

मथुरा पुलिस ने 29 अप्रैल को खेत में मिले युवक के शव के मामले में खुलासा करते हुए तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों का गुटखा खाने को लेकर विवाद हुआ था.

गुटखा खाने को लेकर हुआ विवाद
गुटखा खाने को लेकर हुआ विवाद

मथुरा: जनपद के महावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत 29 अप्रैल को हबीबपुर व नगली पिपरी गांव के मध्य खेतों में मिले शव की घटना का खुलासा किया है. पुलिस ने मृतक के गांव की ही तीन युवकों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार शमीम (मृतक) और आरोपियों का गुटखा खाने को लेकर कुछ समय पूर्व विवाद हुआ था. जिसको लेकर आरोपी रंजिश मानने लगे थे. इसके साथ ही पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि शमीम लगातार आरोपियों को गालियां दिया करता था.

घटना का खुलासा करते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

घटना का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि दिनांक 29 अप्रैल को जनपद मथुरा के थाना महावन क्षेत्र में खेतों के बीच में एक शव मिला था. शव की शिनाख्त के लिए टीमें लगाई गई थीं. पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया. फोटो एवं अन्य माध्यमों से सबसे पहले यह उद्देश्य था कि शव की शिनाख्त की जाए. जिसके बाद पहचान 22 वर्षीय शमीम के रूप में हुई. इसके बाद शमीन के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया.

गिरफ्तार तीनों अभियुक्त


उसके बाद पुलिस टीमें घटना के अनावरण के लिए लगी हुई थीं. एसपी देहात एवं क्षेत्र अधिकारी महावन के नेतृत्व में थाना महावन इंस्पेक्टर एवं जनपद की स्वाट टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए मंगलवार को घटना का अनावरण किया. इसमें तीन अभियुक्त प्रकाश में आए जिनका नाम मोहम्मद उमर मोहम्मद साहिल और अरबाज है. तीनों उसी गांव के रहने वाले हैं, जिस गांव का शमीम रहने वाला था. जब घटना के बारे में इनसे पूछताछ की गई, तो अभियुक्तों के द्वारा बताया गया कि पूर्व में एक बार गुटखा खाने को लेकर इनका विवाद हुआ था जिसमें मारपीट भी हुई थी. शमीम और हत्यारोपी दूर के चाचा-ताऊ के रिलेशन में भी हैं.

जिस दिन शव मिला था उसके 2 दिन पहले 27 तारीख की शाम को आरोपियों द्वारा शमीम को बुलाया गया था. जिसके बाद आरोपियों ने शमीम को शराब पिलाई और उसको दावत की बात कह कर के घटना स्थल पर ले गए. जहां पर बेल्ट से गला घोट कर शमीम की हत्या की गई. इसके बाद आरोपी शमीम का पर्स और उसके डॉक्यूमेंट लेकर मौके से फरार हो गए. फिलहाल, तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके विधिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: गाड़ी खड़ा करने को लेकर विवाद, दबंगों ने युवक को उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details