उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश के चलते तालाब बना मथुरा का यह थाना, देखिए वीडियो

By

Published : Jul 29, 2021, 4:05 PM IST

Updated : Jul 29, 2021, 10:57 PM IST

मथुरा में बारिश के कारण थाना हाईवे तालाब में तब्दील हो गया. यहां आने वाले पुलिसकर्मियों के साथ-साथ फरियादियों को भी भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

बारिश के चलते तालाब बना मथुरा थाना
बारिश के चलते तालाब बना मथुरा थाना

मथुरा :भले ही नगर निगम मथुरा वृंदावन द्वारा व्यवस्थाओं को लेकर लाखों दावे किए जाते हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां करती है. जरा सी बारिश में ही कान्हा की नगरी ताल तलैया बन जाती है. ऐसा ही नजारा सामने आया जब थाना हाईवे में बारिश के कारण पूरा थाना तालाब में तब्दील हो गया. यहां आने वाले पुलिसकर्मियों के साथ-साथ फरियादियों को भी भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कुछ घंटों की बारिश में ही पूरा थाना तालाब में तब्दील नजर आ रहा है.

मथुरा हाईवे थाने में जलजमाव
दरअसल, बुधवार को हुई बारिश के कारण कान्हा की नगरी मथुरा में जगह-जगह जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है, जिसके चलते लोगों को आवागमन में हो रही समस्या से जूझना पड़ रहा है. वहीं थाना हाईवे में बारिश के पानी से पूरे थाने में जलभराव हो गया और थाना तालाब जैसा नजर आ रहा है. थाना प्रभारी द्वारा निजी मजदूरों को बुलाकर थाने से पानी निकलवाने के प्रयास किए जा रहे हैं. जल निकासी की सुविधा न होने से नगरों से लेकर ग्रामीण अंचलों में जलजमाव से आवागमन प्रभावित रहा.

इसे भी पढ़ें- ओवरब्रिज के निर्माण में जर्जर हुई सड़क, राहगीर रहे भड़क

यह पहला मामला नहीं है जब थाने में पानी भरा हो. बारिश के दौरान हमेशा थाने में जलभराव हो जाता है. नगर निगम का उदासीन रवैया जगजाहिर है. सिर्फ थाना ही नहीं बल्कि जिले में कई स्थान ऐसे हैं जहा भारी जलजमाव हो जाता है. बारिश के कारण ग्रामीण सड़कें कीचड़ से सन गई तो नगरीय इलाकों में कई स्थानों पर जलजमाव हो गया. समय रहते अगर नगर निगम जलभराव की समस्या का उपाय कर ले तो लोगों को समस्याओं से न जूझना पड़े.

Last Updated : Jul 29, 2021, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details