उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Nikay Chunav: महिला प्रत्याशियों को नहीं है जिले की जानकारी, आखिर कैसे करेंगी अपने क्षेत्र का विकास?

By

Published : Apr 17, 2023, 6:41 PM IST

मथुरा नगर निगम में पार्षद पद के लिए भाजपा, बसपा और कांग्रेस पार्टी की तरफ से महिला प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र भर दिया है. लेकिन इन महिला प्रत्याशियों को जिले के बारे में कुछ जानकारी नहीं है.

UP Nikay Chunav:
UP Nikay Chunav:

मथुरा नगर निगम में पार्षद पद की महिला प्रत्याशियों ने बताया.

मथुरा: निकाय चुनाव के प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सोमवारको बैंड-बाजे के साथ कलेक्ट्रेट मुख्यालय पहुंचे. मथुरा वृंदावन नगर निगम क्षेत्र में 70 वार्ड के लिए सभी पार्टियों के प्रत्याशी और निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान नगर पंचायत सीट के लिए कई महिला प्रत्याशियों ने भी अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. वहीं, ईटीवी भारत ने महिला प्रत्याशियों से चुनाव को लेकर बात की. इस दौरान संवाददाता के सवालों के जवाब में देने में महिला प्रत्याशी असमर्थ नजर आईं.



पहली प्रत्याशी:-अंबेडकर मोहल्ला के वार्ड नंबर 2 कीबीएसपी पार्टी की प्रत्याशी रजनी चुनावी मैदान में हैं. विकास के मुद्दों को लेकर उन्होंने बताया कि वह क्षेत्र में विकास के नाम पर ही महिलाओं का नेतृत्व करेंगी. लेकिन जनपद की बेसिक जानकारी पूछे जाने पर वह इधर-उधर झांकने लगी. जनपद में कुल विधानसभा और थानों की संख्या भी नहीं बता पाई. इसके अलावा मथुरा नगर निगम में नगर पंचायतों की संख्या भी नहीं बता सकी. लेकिन मथुरा वृंदावन नगर निगम के चुनाव में विकास की बात कही.


दूसरी प्रत्याशी:अंबेडकर मोहल्ला वार्ड नंबर 2 की बीजेपी प्रत्याशी दिव्या शर्मा ने बताया पार्टी ने उनके ऊपर विश्वास जताया है. वह पार्टी द्वारा लिए गए इस निर्णय पर वह खरी उतरेंगी. उन्होंने बताया कि वह क्षेत्र को लोगों से शिक्षा और विकास के नाम पर वोट मांगेंगी. क्योंकि उनके क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है. दिव्या शर्मा भी जनपद में तहसील और जनपद की कुल जनसंख्या का जवाब नहीं दे सकीं.

तीसरी प्रत्याशी:गिरधरपुर वार्ड नंबर 3 से कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी लक्ष्मी देवी चुनाव मैदान में हैं. उन्होंने बताया कि वह समाज सेवा करने के लिए चुनावी मैदान में हैं. विकास को लेकर उन्होंने बताया कि वह क्षेत्र में सड़क और नाली पर अधिक काम करवाएंगी. जनपद में तहसील और नगर पंचायत की संख्या पूछने पर वह बगले झांकने लगीं.

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव 2023: जिसकी सत्ता उसका मेयर नहीं चुनती मेरठ की जनता, क्या बीजेपी तोड़ेगी मिथक

ABOUT THE AUTHOR

...view details