उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा : दबंग नहीं काटने दे रहे फसल, पीड़ित ने लगाई एसएसपी से गुहार

By

Published : Oct 29, 2020, 4:55 PM IST

यूपी के मथुरा जिले के वृंदावन थाना क्षेत्र के रहने वाले एक किसान को उसी के गांव के रहने वाले दबंग उसकी फसल को नहीं काटने दे रहे हैं. जिसको लेकर पीड़ित परिवार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है.

दबंगों से परेशान किसान परिवार.
दबंगों से परेशान किसान परिवार.

मथुरा:जिले के वृंदावन थाना क्षेत्र के गांव कोटा के रहने वाले गुड्डू और उसके भाई मुकेश को गांव के ही रहने वाले दबंग राजेंद्र और उसके परिजन फसल नहीं काटने दे रहे हैं जिसको लेकर पीड़ित परिवार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है.

मिली जानकारी के अनुसार, राजेंद्र शर्मा से गुड्डू और उसके भाई मुकेश ने 1 साल किराए पर खेत लेकर बाजरे की फसल बोई थी. जब फसल तैयार हो गई तो राजेंद्र और उसके परिजनों ने दबंगई दिखाते हुए गुड्डू और उसके भाई मुकेश को फसल नहीं काटने दी. हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी दी. आरोप है कि लगातार दबंग पीड़ित परिवार को डरा धमका रहे हैं और फसल नहीं काटने दे रहे. जिससे परेशान होकर पीड़ित परिवार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है.

आप को बता दें कि, वृंदावन थाना क्षेत्र के कोटा गांव के रहने वाले गुड्डू और उसके चाचा के लड़के मुकेश ने गांव के ही रहने वाले राजेंद्र शर्मा से 1 साल किराए पर करीब 8 बीघा खेत एक लाख पांच हजार रुपए में खेती करने के लिया था. पूरा पैसा देने के बाद मुकेश और गुड्डू ने अपने निजी खर्चे से फसल जुताई-बुवाई आदि करके तैयार की. बाजरे की फसल अब तैयार हो गई है. जब गुड्डू और मुकेश अपनी उक्त फसल को काटने के लिए खेत पर गए तो राजेंद्र और उसके परिजनों ने हथियार के बल पर गुड्डू और मुकेश को फसल काटने से रोक दिया. जब इस संबंध में थाने पर गुड्डू और मुकेश ने शिकायत की तो वहां पर कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद थक हारकर पीड़ित गुड्डू और मुकेश अपने परिजनों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाने के लिए पहुंचे. जहां वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जांचकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details