उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: यमुना नदी में नहाने गए तीन युवक डूबे, दो को बचाया

By

Published : Jul 3, 2020, 9:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शुक्रवार को तीन युवक यमुना नदी में नहाने के दौरान डूब गए. इनमें से 2 युवकों को तो बचा लिया गया, लेकिन एक का पता नहीं चल सका है.

मौके पर पहुंची पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस

मथुरा: वृंदावन थाना क्षेत्र स्थित बेरिया बाबा आश्रम के पास यमुना नदी में तीन युवक नहाते वक्त डूब गए. घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में स्थानीय लोग युवकों को बचाने के लिए नदी में कूद पड़े. जिसमें से दो युवकों को तो बचा लिया गया. लेकिन एक युवक का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है. मौके पर पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश में जुट गई है.

गांव बिरजापुर निवासी अशोक ने बताया कि उसका साथी ओम प्रकाश उसे अपने साथ लेकर बिरला मंदिर के पास एक शादी समारोह में आया था. शुक्रवार को वह दोनों और बिरला मंदिर के समीप निवासी गोपी यमुना स्नान के लिए आ गए. जहां वह और गोपी नहाते समय अचानक डूबने लगे तो ओमप्रकाश उन्हें बचाने के लिए आसपास के लोगों से मदद मांगने गया. कुछ देर बाद वापस पहुंचा, तो वह दोनों यमुना नदी की दूसरी पार सुरक्षित पहुंच गए थे. इसके बाद ओमप्रकाश उन दोनों के पास आने के लिए यमुना नदी में कूद गया. लेकिन यमुना के बीचो-बीच पहुंचते ही वह पानी में डूबने लगा और कुछ ही देर में गायब हो गया.

प्रत्यक्षदर्शी अशोक ने बताया कि ओमप्रकाश को डूबता देख दोनों युवक उसे बचाने के लिए फिर से यमुना में कूद पड़े, लेकिन सांस फूल जाने के कारण वह दोनों भी नदी में डूबने लगे. तीनों को डूबता देख ग्रामीण नदी में कूदकर दो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन ओमप्रकाश का कुछ पता नहीं चल सका. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने गोताखोरों की मदद से ओमप्रकाश की काफी देर तक तलाश की लेकिन अभी तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details