उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में RSS कार्यालय पर पथराव, वीडियो हुआ वायरल

By

Published : Dec 30, 2020, 9:37 AM IST

Updated : Dec 30, 2020, 10:07 AM IST

मंगलवार की शाम गोविंद नगर थाना इलाके के मनासी में आरएसएस कार्यालय केशव धाम पर एक समुदाय के लोगों ने पथराव किया. जिससे आरएसएस के दो कार्यकर्ता जख्मी हो गये.

मथुरा में RSS कार्यालय पर पथराव
मथुरा में RSS कार्यालय पर पथराव

मथुराः मंगलवार की शाम एक समुदाय के लोगों ने आरएसएस कार्यालय पर पथराव किया. जिससे दो आरएसएस कार्यकर्ता जख्मी हो गये. उपद्रवियों ने बीजीपी महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल की गाड़ी को भी निशाना बनाया. मामला गोविंद नगर थाना इलाके के मसानी का है. पुलिस के पहुंचने से पहले ही उपद्रवी फरार हो गये. आरएसएस कार्यालय पर हुए पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

मथुरा में RSS कार्यालय पर पथराव, 3 गिरफ्तार

एक समुदाय के उपद्रवियों का आतंक

गोविंद नगर थाना इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब समुदाय विशेष के महिला और पुरुषों ने इकट्ठा होकर भारी संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरस्वती कुंड मसानी के कार्यालय केशव भवन पर पथराव किया. हमले में संघ कार्यालय पर मौजूद 2 कर्मचारी जख्मी हो गये. पुलिस के आने से पहले ही हमलावर मौके से फरार हो गये. कार्यालय पर पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

गोविन्द नगर, कोतवाली, मथुरा
ये है पूरा मामलाजानकारी के मुताबिक गोविंद नगर थाना इलाके के मसानी क्षेत्र के कल्याण करोति के पास आरएसएस का विभाग कार्यालय केशव धाम है. यहां निर्माण का काम चल रहा है. कुछ दिन से सड़क पर पड़ी निर्माण सामग्री चोरी हो रही थी. सोमवार को लोहे की सरिया चोरी करते एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था. इसी बात को लेकर मंगलवार की शाम सैकड़ों की संख्या में युवक और महिलाएं कार्यालय पहुंच गये और उन्होंने पथराव कर हमला बोल दिया. जानकारी मिलने पर बीजेपी नेता और कार्यकर्ता कार्यालय पहुंचे. इसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही वे फरार हो गये. इसके बावजूद पुलिस ने तीन लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने घटना के संबंध में लापरवाही बरतने की वजह से मसानी चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल शिशुपाल सिंह और कांस्टेबल महेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया है. इस मामले में थाना गोविंद नगर पर अभियोग पंजीकृत किया गया है. फिलहाल उपद्रवियों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुट गयी है.
Last Updated : Dec 30, 2020, 10:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details