उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह बोले, जनहित योजनाओं की धरातल पर की जा रही समीक्षा

By

Published : Aug 28, 2022, 2:49 PM IST

मंत्री आशीष पटेल, मंत्री दयाशंकर सिंह समेत और मंत्री रजनी तिवारी ने सामूहिक रूप से मथुरा पहुंचकर विकास कार्यों की समीक्षा की. मंत्रियों ने अधिकारियों के साथ बैठकर विकास कार्यों की प्रगति पर चर्चा की. इस दौरान मंत्रियों ने संबंधित अधिकारियों को तमाम दिशा-निर्देश दिए तो वहीं कार्यों में शिथिलता बरतने पर अधिकारियों को फटकार भी लगाई.

Etv Bharat
Etv Bharat

मथुरा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिले में विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने मंत्रियों का समूह शनिवार को मथुरा पहुंचा. प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा, उपभोक्ता संरक्षण एवं बांट माप मंत्री आशीष पटेल, परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह और उच्च शिक्षा विभाग के राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने संयुक्त रूप से कई इलाकों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं को परखा. मंत्री आशीष पटेल और मंत्री दयाशंकर सिंह शनिवार की देर शाम वृंदावन पहुंचे. यहां उन्होंने पर्यटक सुविधा केंद्र में सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्हें सभी विकास कार्य मानकों के अनुरूप व निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने काम में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों को फटकार भी लगाई.

मंत्री आशीष पटेल और मंत्री दयाशंकर सिंह ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाने, तालमेल के साथ विकास कार्यों में तेजी लाने, जनता को विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने, अवैध टैक्सी स्टैंडों पर सख्त कार्यवाही करने, गौ आश्रय स्थलों पर सफाई, पेयजल, चारे और चिकित्सा की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए. वहीं सीएमओ को कैंप लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाने को निर्देशित किया. उन्होंने एआरटीओ पीके सिंह को जिले में ओवरलोडिंग और डग्गामार वाहनों पर अंकुश लगाने और राजस्व वसूली में प्रगति लाने के निर्देश दिए. खनन अधिकारी को अवैध खनन रोकने के लिए निर्देशित किया.

मीडिया से बातचीत करते हुए मंत्री दयाशंकर सिंह

इस दौरान परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर पूरे उत्तर प्रदेश में मंत्रियों के समूह की बैठक हो रही है. केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार कि जो जनहित की योजनाएं हैं, उनकी धरातल पर समीक्षा की जा रही है. किस तरह से कार्य संपन्न हो रहे हैं, जनता को कोई परेशानी तो नहीं है, उनमें कहीं किसी तरह का भ्रष्टाचार तो नहीं है? इन सभी चीजों को देखने के लिए मंत्रियों का समूह आ रहा है.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी ने देशवासियों से जल संरक्षण और कुपोषण के खिलाफ अभियान में शामिल होने का आह्वान किया

मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि कल वो लोग आगरा में थे और आज मथुरा में है. उन्हें यहां कई विद्यालयों, गोशालाओं और महिला विकास से संबंधित योजनाओं का निरीक्षण किया गया है. मलिन बस्तियों में भी उनका कार्यक्रम चल रहा है. योजनाओं को लेकर सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई है. सभी विभागों की बैठक की गई है. प्रस्तावित योजनाओं के कितने कार्य संपन्न हो हुए हैं और कितने कार्य बाकी हैं, उस पर विचार किया गया है. वहीं बांके बिहारी हादसे पर बोलते हुए मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि मामले में उच्च स्तरीय कमेटी जांच कर रही है. वो स्वयं मंदिर जाकर व्यवस्थाओं को देखेंगे और स्थानीय लोगों से वार्ता कर उनके सुझाव लेंगे.

यह भी पढ़ें-ट्विन टॉवर ध्वस्तीकरण पर बोले सीएम योगी, कड़ाई से हो सुरक्षा मानकों का पालन

ABOUT THE AUTHOR

...view details