उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संत देव मुरारी बापू का आरोप, सीएम योगी के इशारे पर मुझे फंसाया जा रहा

By

Published : Dec 1, 2021, 12:53 PM IST

Updated : Dec 1, 2021, 2:19 PM IST

संत देव मुरारी बापू.
संत देव मुरारी बापू. ()

मथुरा में मुकदमा दर्ज होने के बाद संत देव मुरारी बापू ने वीडियो जारी कर सीएम योगी आदित्यनाथ और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है. संत देव मुरारी बापू का कहना है कि वह चुनाव न लड़ सकें, इसिलए उन्हें फंसाया जा रहा है.

मथुराःजिले के थाना वृंदावन में एक महिला ने संत देव मुरारी बापू और दो अन्य लोगों पर गाली-गलौज, धमकाने और अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच कर रही है. वहीं, अब संत देव मुरारी बापू ने एक वीडियो जारी कर मथुरा प्रशासन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाए हैं. देव मुरारी बापू का आरोप है कि उनकी 6 दिसंबर की पदयात्रा रोकने और वह चुनाव न लड़ सकें इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इशारे पर पुलिस द्वारा मुझे फंसाया जा रहा है.

संत देव मुरारी बापू.

संत देव मुरारी बापू का कहना है कि आगामी 6 दिसंबर को वृंदावन में संतों ने श्री कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास की तरफ से एक पदयात्रा करने की घोषणा की थी. लेकिन प्रशासन को यह बात रास नहीं आई. संत देव मुरारी बापू का आरोप है कि एक महिला को मेरे खिलाफ खड़ा करके और छेड़खानी, रुपये वसूली आदि की तमाम धाराओं में थाना वृंदावन में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है, जो बहुत निंदनीय है.

संत देव मुरारी बापू ने जारी वीडियो संदेश में कहा है कि महिला की तरफ से दी गई तहरीर 3 अक्टूबर की है. पुलिस ने 2 महीने बाद मुझे बदनाम करने के लिए मेरे खिलाफ 29 नवंबर को गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया, जिसमें आठ धाराएं लगाई गई है. संत देव मुरारी बापू का कहना है कि जब मैंने तहरीर देने वाली महिला से बात की तो उन्होंने कहा कि मैंने आपके खिलाफ तहरीर नहीं दिया और न ही मैंने आपके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.


संत देव मुरारी बापू ने का कहना है कि महिला ने उन्हें बताया कि धोखे से एप्लीकेशन में उनका नाम गया था. इसके बाद महिला ने एक लिखित पत्र थाना वृंदावन कोतवाली को दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि देव मुरारी बापू से मेरा कोई विवाद नहीं है न ही कोई रुपया मांगने की बात है. महिला ने पुलिस से देव मुरारी बापू का नाम एफआईआर से हटाने की मांग की थी.

इसे भी पढ़ें-संत देव मुरारी समेत 3 लोगों पर छेड़छाड़, चौथ वसूली का मुकदमा दर्ज

देव मुरारी ने कहा कि जब यह बात थाना वृंदावन कोतवाली और क्षेत्राधिकारी वृंदावन को पता चली तो वह महिला के पास गए और उसे डराया- धमकाया. महिला से कहा कि आप इस तरह से पत्र लिखकर दोगी तो आपके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा सकता है. इसके बाद महिला से कहा कि दोबारा थाने में ऐसा लिखकर दे दो कि देव मुरारी बापू ने आकर मुझे धमकाया था. इसके बाद महिला ने ऐसा पत्र पुलिस को लिख दिया.

देव मुरारी का कहना है कि हम शांति पूर्वक करना सनातन धर्म के लिए काम करना चाहते हैं, लेकिन स्थानीय पुलिस प्रशासन इसमें बाधा डाल रहा है. उन्होंने कहा कि 3 महीने पहले उन्होंने चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. देव मुरारी का आरोप है कि वह चुनाव न लड़ सकें, इसलिए गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कई महीने के लिए जेल भेजने की साजिश रची जा रही है. यह सब सीएम योगी आदित्यनाथ के इशारे पर हो रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Dec 1, 2021, 2:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details