उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिल भारत हिंदू महासभा का दावाः वेश बदलकर गर्भगृह पहुंची राजश्री बोस, पढ़ी हनुमान चालीसा

By

Published : Dec 7, 2022, 2:16 PM IST

अखिल भारत हिंदू महासभा ने दावा किया है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री बोस ने वेश बदलकर गर्भगृह दीवार तक पहुंचकर हनुमान चालीसा पढ़ी. इसके बाद वह सकुशल दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

etv bharat
अखिल भारत हिंदू महासभा

मथुराःअखिल भारत हिंदू महासभा ने 6 दिसंबर को विवादित स्थान शाही ईदगाह मस्जिद को असली गर्भ गृह बताते हुए हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया गया था. इसको लेकर पुलिस प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर मथुरा को छावनी में तब्दील कर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. वहीं, दूसरी ओर अखिल भारत हिंदू महासभा अब दावा कर रहा है कि अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री बोस द्वारा वेश बदलकर असली गर्भ गृह कि दीवार तक पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.

खिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा

अखिल भारत हिंदू महासभा का दावा है कि 1 दिन पहले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष मथुरा पहुंच गईं और उन्होंने तय कार्यक्रम के अनुसार अपना वेश बदला और श्री कृष्ण जन्मभूमि में प्रवेश कर असली गर्भ गृह की दीवार पर पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और वह पाठ करने के बाद सकुशल दिल्ली के लिए रवाना हो गई.

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश प्रवक्ता संजय हरियाणा ने बताया कि, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री बोस की जो घोषणा थी उसके अनुरूप वह कल मथुरा पहुंची. निश्चित तौर पर गर्भ गृह की दीवार तक पहुंचकर उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर जन्मभूमि के प्रथम गेट पर आकर उन्होंने फोटो खिंचवाई प्रशासन उनको पहचान नहीं पाया. वहीं, कल अखिल भारत हिंदू महासभा के बैनर तले जगह-जगह लोगों ने अपनी गिरफ्तारियां दी.

प्रवक्ता संजय हरियाणा ने बताया कि होली गेट से लेकर श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर तक राजश्री बोस के नेतृत्व के अनुरूप कार्य किया. एक सांकेतिक रूप से सब ने वहां पहुंचने का प्रयास किया. शासन प्रशासन की मंशा जैसी थी, उनको जो शांति व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश दिए गए थे वह कार्य कर रहे थे. लेकिन निश्चित तौर पर अखिल भारत हिंदू महासभा के सभी लोगों को वह कार्य भी करना थास, जो उनकी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आवान किया था और सभी कार्यकर्ताओं ने तन, मन और धन से इस कार्य को करने में कंधे से कंधा मिलाकर योगदान दिया और वहां तक पहुंचे.

उन्होंने बताया कि राजश्री बोस एक दिन पहले यहां आ चुकी थी. प्रशासन की जानकारी में यह बात आ चुकी थी. हमारे जो व्हाट्सएप ग्रुप की चैट थी उससे प्रशासन को पता चल गया था कि राजश्री बोस और दिनेश शर्मा मथुरा में उपस्थित हैं. उपस्थित होने के बाद वह कहां थे यह किसी को नहीं मालूम था, मुझे भी नहीं मालूम था क्योंकि मुझको घर में नजरबंद किया गया था.

पढ़ेंः ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा का ऐलान, जलाभिषेक करने जा रहे हिंदू महासभा के मंडल अध्यक्ष गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details