उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: 24 घंटे बाद भी नहीं हुआ शव का पोस्टमार्टम, परिजन करते रहे इंतजार

By

Published : Jul 9, 2020, 10:34 PM IST

यूपी के मथुरा सिविल लाइन में पोस्टमार्टम घर पर लोगों को दो-दो दिन तक शव के पोस्टमार्टम के लिये इंतजार करना पड़ता है. हाईवे थाना क्षेत्र के अंतर्गत 60 वर्षीय डालचंद की एक सड़क हादसे में बुधवार को मौत हो गई थी. मृतक का शव समय रहते पोस्टमार्टम गृह पर पुलिस द्वारा परिजनों की सहायता से पहुंचा दिया गया था. इसके बाद गुरुवार की शाम को बमुश्किल डॉक्टरों द्वारा डालचंद का पोस्टमार्टम किया गया.

etv bharat
परिजन.

मथुरा: सदर बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिविल लाइन पर स्थित पोस्टमार्टम गृह पर जनपद भर से शवों को पोस्टमार्टम के लिए लाया जाता है. स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिए लोगों को दो दो दिन तक का इंतजार करना पड़ जाता है. वहीं डॉक्टर कभी भी समय पर पोस्टमार्टम करने के लिए पोस्टमार्टम गृह पर उपलब्ध नहीं होते हैं, जिसके चलते लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

जनपद में एकमात्र सदर बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिविल लाइन पर पोस्टमार्टम घर स्थित है. जनपद भर से शवों का पोस्टमार्टम कराने के लिये पोस्टमार्टम हाउस लाया जाता है. शवों के पोस्टमार्टम के लिये लोगों को पोस्टमार्टम हाउस पर इंतजार करना पड़ जाता है. कभी-कभी तो लोगों को शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए दो-दो दिन तक का इंतजार करना पड़ जाता है. हाईवे थाना क्षेत्र के अंतर्गत 60 वर्षीय डालचंद की एक सड़क हादसे में बुधवार को मौत हो गई थी. मृतक का शव समय रहते पोस्टमार्टम गृह पर पुलिस द्वारा परिजनों की सहायता से पहुंचा दिया गया था. इसके बाद गुरुवार की शाम को बमुश्किल डॉक्टरों द्वारा डालचंद का पोस्टमार्टम किया गया.

मृतक के परिजनों ने बताया कि हम पहली बार ही पोस्टमार्टम गृह पर आए हैं, लेकिन बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ा है. बीते बुधवार रात करीब 9 बजे से लेकर अभी तक हम पोस्टमार्टम का इंतजार कर रहे हैं. इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कैमरे से बचते हुए नजर आए. उन्होंने बताया कि इस समय मेरे पास मीडिया से बात करने का समय नहीं है. जब समय होगा जब इस बारे में बात कर पाऊंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details