उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

By

Published : Nov 30, 2021, 6:19 PM IST

मथुरा में 6 दिसंबर की गंभीरता को लेकर निकाला गया पुलिस फ्लैग मार्च, जानें और क्या की जा रहीं हैं व्यवस्थाएं

जिला प्रशासन ने मथुरा में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. मिश्रित आबादी वाले इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जा रही है. मंगलवार को भी जिला प्रशासन ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकालते हुए शहर के डींग गेट, और दर्जी रोड पर ड्रोन कैमरे उड़ाकर सुरक्षा के बंदोबस्त को जांचा गया.

मथुरा :अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस की बरसी 6 दिसंबर पर कानून व्यवस्था को स्थिति को लेकर पुलिस प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिया है. जिला प्रशासन ने जनपद में धारा-144 लगाने के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. शहर के अनेक इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है. वहीं पीएसी, सीआरपीएफ और पुलिस बल द्वारा मिश्रित कॉलोनियों में फ्लैग मार्च निकाला गया. यह भी संदेश दिया गया कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों के साथ कड़ाई से पेश आया जाएगा.

मथुरा में 6 दिसंबर की गंभीरता को लेकर निकाला गया पुलिस फ्लैग मार्च, जानें और क्या की जा रहीं हैं व्यवस्थाएं

6 दिसंबर की संवेदनशीलता के मद्देनजर जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मिश्रित व घनी आबादी वाले इलाकों में पुलिस अधिकारी और पीएसी-सीआरपीएफ के जवानों ने फ्लैग मार्च किया. यह फ्लैग मार्च शहर के डीग गेट इलाके से घीया मंडी, मनोहरपुरा, मटिया गेट, भरतपुर गेट, दरेसी रोड इलाके से होकर निकाला गया.

जिला प्रशासन ने मथुरा में हाई अलर्ट भी जारी कर दिया है. मिश्रित आबादी वाले इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी रखी जा रही है. मंगलवार को भी जिला प्रशासन ने पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च निकालते हुए शहर के डींग गेट, और दर्जी रोड पर ड्रोन कैमरे उड़ाकर सुरक्षा के बंदोबस्त को जांचा.

यह भी पढ़ें :श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की अगली सुनवाई 15 फरवरी 2022 को तय की गई

जनपद में धारा 144 लागू

जनपद में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तीन दिन पूर्व जिला प्रशासन ने धारा-144 लागू करने के आदेश दिए थे. इसे लेकर शहर के सभी चौराहों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं, संदिक्त लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखी जा रही है.

कृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष देव मुरारी बापू और अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पदाधिकारी द्वारा श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर के पास शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने की घोषणा के बाद से जिला प्रशासन चिंतित है. जिला प्रशासन ने साधु-संत और अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पदाधिकारियों को शांतिभंग करने के नोटिस जारी कर दिए हैं. मथुरा जनपद में किसी को भी शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं है. कड़ी कार्रवाई का संदेश जिला प्रशासन द्वारा दिया जा रहा है.

सीओ सिटी अभिषेक तिवारी ने बताया कि 6 दिसंबर से पूर्व शहर में पुलिस बल के साथ मिश्रित आबादी इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है. सुरक्षा के दृष्टिगत कुछ स्थानों को चिह्नित किया गया है. पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ जनपद में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details