उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शौक पूरा करने के लिए जंगल में छुपाकर बेचते थे गांजा, पुलिस ने एक को दबोचा

By

Published : Oct 31, 2022, 8:48 PM IST

मथुरा में पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके कब्जे से 1 क्विंटल 85 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया है. यह गैंग उड़ीसा से पड़ोसी राज्यों में सप्लाई करता था.

etv bharat
कोसीकला थाना पुलिस

मथुराःकोसीकला थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गैंग के एक सदस्य को 1 क्विंटल 85 किलोग्राम अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार किया है. बरामद किए गए गांजे की बाजार में कीमत 25 लाख रुपये से अधिक है. पुलिस के मुताबिक, यह गिरोह उड़ीसा से गांजा मंगवाकर जंगलों में छिपा दिया करता था. इसके बाद गांजे को पड़ोसी राज्य हरियाणा, राजस्थान आदि स्थानों पर फुटकर विक्रेताओं को बेचकर अच्छा लाभ अर्जित करते थे. पुलिस के मुताबिक, जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जाएगा, जिसके लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं.

दरअसल, दिनांक 30 अक्टूबर यानी रविवार को पुलिस टीम को गश्त के दौरान ग्राम बरहाना की तरफ जाने वाले रास्ते पर तीन व्यक्ति कुछ बोरे मे सामान के साथ दिखाई दिये. संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस टीम उक्त व्यक्तियों की तरफ चैकिंग के लिए बढ़ी. पुलिस टीम को अपनी तरफ आता देखकर उक्त तीनों व्यक्ति भागने का प्रयास करने लगे. भागने वाले व्यक्तियों में से एक व्यक्ति को पुलिस टीम द्वारा तत्परता दिखाते हुए पकड़ लिया गया, जबकि दो व्यक्ति दूरी अधिक होने के कारण सड़क किनारे खड़ी झाड़ी से होते हुए भाग निकले.

पकडे़ गये आरोपी मोहित पुत्र कृष्णपाल नें पूछताछ में बताया कि 'भागने वाले मेरे साथियों में एक मेरा भाई नाम सचिन पुत्र कृष्णपाल और दूसरा हमारा साथी सागर पुत्र विजय सिंह पुत्र बीद्या थे. हम लोग उड़ीसा से गांजा मंगवाते हैं और यहां नूंह, कामा, पुन्हाना, मेवात आदि स्थानों पर फुटकर विक्रेता को अच्छे मुनाफे से बेच देते हैं, जो उस गांजे की पुड़िया बनाकर बेचकर अच्छा मुनाफा कमाते हैं. इस तरह कमाये गये पैसे को हम अपने शौक पूरे करने में खर्च करते हैं. आज भी यह गांजा हमने वहीं से मंगवाया था, जिसे हम यहां से कहीं छुपाने के लिए ले जाने वाले थे. हम इस गांजे को चार पहिया वाहन से फुटकर विक्रेताओं को सप्लाई करने वाले थे, लेकिन पुलिस वालों के मौके पर आ जाने के कारण हम लोग भागने लगे थे. पुलिस वालों द्वारा मुझे पकड़ लिया गया.

एसपी देहात त्रिगुण बिसेन ने बताया कि कोसीकला थाना पुलिस मुखबिर की सूचना पर ग्राम बरहाना में दबिश दी. वहां पर एक व्यक्तो को 1 क्विंटल 85 किलो गांजे के साथ किया गया. पूछताछ में पता चला है कि यह लोग उड़ीसा से गांजा मंगाते थे, जिसको यह फुटकर में आगे सप्लाई किया करते थे. इसकी सूचना काफी दिनों से मिल रही थी और जैसे ही आज माल आया, तो पुलिस द्वारा दबिश दी गई और मौके से ही माल के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है. इसके 2 साथी सचिन और सागर फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

पढ़ेंः विदेश में नशीली दवाओं का कारोबार करने वाले गैंग का खुलासा, पुलिस ने तीन को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details