उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने जूते-चप्पल न पहनने का लिया संकल्प, ये है वजह

By

Published : Jul 17, 2022, 3:48 PM IST

मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने चप्पल-जूते न पहनने का संकल्प लिया है. चलिए जानते हैं इसकी वजह.

etv bharat
अखिल भारत हिंदू महासभा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक

मथुरा:अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने रविवार को संकल्प लेते हुए चप्पल-जूते त्याग दिए और कहा जब तक विवादित स्थान से शाही ईदगाह मस्जिद हट नहीं जाती तब तक पैरों में चप्पल-जूते नहीं पहनूंगा. उन्होंने इस संबंध में न्यायालय में प्रार्थना पत्र भी दाखिल किया है.

अखिल भारत हिंदू महासभा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक द्वारा न्यायालय में दाखिल प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि मुगल शासक औरंगजेब ने मंदिरों को तोड़कर अवैध मस्जिदों का निर्माण कराया था, जिसमें से प्रमुख श्रीकृष्ण जन्मभूमि भी है. न्यायालय में दाखिल प्रार्थनापत्र में मांग की गई है कि विवादित स्थान शाही ईदगाह मस्जिद परिसर का सर्वे और कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया जाए. कुछ लोग परिसर से प्राचीन साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास कर रहे हैं जबकि इस संबंध में 5 अगस्त को सुनवाई होनी है.

अखिल भारत हिंदू महासभा राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक

यह भी पढ़ें- पत्नी को मायके न भेजने से नाराज बेटे ने मां को मार डाला, गिरफ्तार

राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा कि बहुत ही विडंबना का विषय है. हमारे आराध्य भगवान कृष्ण का मंदिर औरंगजेब ने तोड़कर अवैध मस्जिद शाही ईदगाह का निर्माण कराया था. इसी के चलते मैंने संकल्प लिया है जब तक औरंगजेब का अतिक्रमण ईदगाह न्यायालय के द्वारा मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर से हट नहीं जाता तब तक मैं नंगे पैर ही भ्रमण करता रहूंगा. जूते-चप्पल नहीं पहनूंगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details