उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद हेमा मालिनी ने निजी खर्चे पर लगवाए ऑक्सीजन इनहैंसर

By

Published : May 19, 2021, 10:15 AM IST

मथुरा से सांसद हेमा मालिनी ने अपने खर्चे पर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन इनहैंसर मशीन लगवाया है. एक मशीन से पांच बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई आसानी से की जा सकेगी.

सांसद हेमा मालिनी ने निजी खर्चे पर लगवाए ऑक्सीजन इनहैंसर
सांसद हेमा मालिनी ने निजी खर्चे पर लगवाए ऑक्सीजन इनहैंसर

मथुरा:जिले के बलदेव ,चौमुंहा ,मांट, नौहझील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर सांसद हेमा मालिनी की तरफ से ऑक्सीजन इनहैंसर मशीन लगाई गई है. यह ऑक्सीजन इनहैंसर प्रत्येक 25 लीटर प्रति मिनट वातावरण से ऑक्सीजन लेकर मरीजों को उपयोग के लिए देते हैं और एक साथ एक इनहैंसर से 5 मरीजों को इसका लाभ मिलता है. इस प्रकार प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पांच पांच ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता सुनिश्चित हो गई है, जिससे जनपद के ग्रामीण क्षेत्र के कोरोना मरीजों को लाभ प्राप्त होगा.

जानकारी देते भाजपा नेता
निजी खर्चे से सांसद हेमा मालिनी ने लगवाए ऑक्सीजन इनहैंसर

पूरे देश में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण ने अपना कोहराम मचा रखा है. हर रोज भारी संख्या में संक्रमित मरीज निकल रहे हैं तो वहीं कोरोना वायरस लोगों की जान ले रहा है. वहीं धीरे-धीरे अब यह जानलेवा वायरस ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपने पांव पसार रहा है, जिसके चलते शासन प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

मथुरा की सांसद प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी द्वारा ऑक्सीजन इनहैंसर बिना किसी सरकारी सहायता के स्वयं की धनराशि से लगवाए गए हैं ,जिनकी कुल कीमत 10 लाख रुपये है. इससे पहले भी सांसद हेमा मालिनी द्वारा दो ऑक्सीजन इनहैंसर जिला अस्पताल मथुरा एवं 100 सैय्या अस्पताल वृंदावन में स्थापित कराए जा चुके हैं.

भाजपा नेता ने जानकारी दी

जानकारी देते हुए मंडल अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी चौमुंहा डॉ राजवीर सिंह ने बताया कि हमारी सांसद माननीय श्रीमती हेमा मालिनी के द्वारा पांच बैडों की व्यवस्था के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है .आजकल महामारी के दौर में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए सांसद हेमा मालिनी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के लिए पांच ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था कराई है .ऑक्सीजन की मशीन को लगवाया गया है. मशीन के चलते 5 बेडों पर ऑक्सीजन की सप्लाई आसानी से हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details