उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में मूसलाधार बारिश, चारों तरफ जलभराव

By

Published : Sep 5, 2020, 1:08 PM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई. कई इलाकों में पानी भर गया. लोगों के वाहन यमुना नदी में गिर गए. स्थानीय लोगों का आरोप है कि प्रशासन और नगर निगम की तरफ से कोई रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं किया गया और न ही कोई अधिकारी मौके पर पहुंचा.

heavy rainfall in mathura
मथुरा में भारी बारिश.

मथुरा:जनपद में शुक्रवार को दोपहर बाद मूसलाधार बारिश ने जमकर तबाही मचाई. शहर के चौक बाजार, विश्राम घाट और स्वामी घाट जैसे इलाकों में बाढ़ जैसे हालात नजर आए. शुक्रवार को पानी के तेज बहाव के चलते आधा दर्जन मोटरसाइकिल, चार पहिया वाहन, रिक्शा यमुना नदी में बह गए. 12 घंटे बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा कोई रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया गया. नाव चालक खुद ही यमुना में गिरे वाहनों को निकालने में जुटे हैं.

मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही.
दरअसल, नगर निगम की लापरवाही के चलते शहर में नाला-नाली चौक पड़े हुए हैं. बारिश से पहले नगर निगम द्वारा कोई सफाई अभियान नहीं चलाया जाता. इस वजह से बारिश का गंदा पानी दुकान और गलियों में घुस जाता है. शुक्रवार की दोपहर बाद शहर में 2 घंटे मूसलाधार बारिश हुई, जिसके चलते चारों तरफ जलभराव हो गया.
मथुरा में भारी बारिश.

पानी के तेज बहाव को देखते हुए बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं. शहर के स्वामी घाट इलाके में चार पहिया वाहन, रिक्शा और मोटरसाइकिल यमुना नदी में बह गए. वहीं एक कार चालक ने कार से कूद कर अपनी जान बचाई जबकि कार यमुना में बह गई.

मथुरा में भारी बारिश.
नाव चालक राजा ने बताया कि शुक्रवार को बारिश के चलते कई गाड़ी और मोटरसाइकिल यमुना नदी में बह गए. नगर निगम का कोई भी अधिकारी नहीं आया. हम खुद ही स्थानीय लोगों की सहायता से वाहनों को निकालने में लगे हैं.

बारिश के चलते शहर में चारों तरफ जलभराव हो गया. पानी के तेज बहाव के चलते यमुना नदी में कई वाहन बह गए. कार चालक ने कार से कूद कर अपनी जान बचाई. नगर निगम का कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा.
-सुरेश चतुर्वेदी, स्थानीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details