उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक्शन मोड में मथुरा पुलिस, शराब माफिया की लाखों की संपत्ति कुर्क

By

Published : May 5, 2022, 7:00 AM IST

Updated : May 5, 2022, 7:10 AM IST

मथुरा पुलिस लगातार अभियान चलाकर अपराधियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में मथुरा पुलिस ने शराब माफिया मनोज की 35 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है.

एक्शन मोड
एक्शन मोड

मथुरा:यूपी में एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद अपराधियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में अपराधियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति के विरुद्ध भी कार्रवाई की जा रही है. वहीं, मथुरा पुलिस अभियान चलाकर अपराधियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति के विरुद्ध भी कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में मथुरा पुलिस ने शराब माफिया मनोज की 35 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. संपत्ति जब्ती कारण नोटिस लगाने के दौरान मथुरा मजिस्ट्रेट क्षेत्राधिकारी गोवर्धन थाना बरसाना प्रभारी और थाना हेवी पुलिस बल मौजूद रहा.

जानकारी देते क्षेत्र अधिकारी गोवर्धन गौरव त्रिपाठी.

क्षेत्र अधिकारी गोवर्धन गौरव त्रिपाठी ने बताया कि थाना बरसाना क्षेत्र के शातिर अपराधी मनोज जोकि एक शराब माफिया घोषित किया गया है. उसने अवैध रूप से यहां पर जो संपत्ति अर्जित की है जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में आज उसको कुर्क की कार्रवाई की गई है. अभियुक्त मनोज एक शातिर किस्म का शराब माफिया है. इसके खिलाफ कुल 11 मुकदमे दर्ज हैं. इसका मुख्य व्यवसाय अवैध रूप से शराब की तस्करी और बिक्री है. इसी से अवैध धन अर्जित करके मनोज ने थाना हाईवे क्षेत्र में लगभग 28 लाख 90 हजार का मकान बनाया है और 6 लाख 80 हजार की हथिया में दुकान बनाई है. जहां कुल संपत्ति की कीमत 35 लाख 70 हजारों रुपये है. इसी को आज जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में कुर्क किया गया है.

इसे भी पढे़ं-जौनपुर: शराब माफिया की 1 करोड़ 86 लाख की संपत्ति कुर्क

Last Updated :May 5, 2022, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details