उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में धूमधाम से मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव

By

Published : Aug 13, 2020, 1:27 AM IST

Updated : Aug 13, 2020, 1:36 AM IST

यूपी के मथुरा में नटखट कृष्ण कन्हैया का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया. शहर के द्वारकाधीश मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का महाअभिषेक किया गया. ढोल, नगाड़े, शंख, झांज और मजीरा की आवाज से पूरा मंदिर प्रांगण गूंज उठा.

etv bharat
कृष्ण जन्मोत्सव.

मथुरा: जिले में मध्य रात्रि के 12 बजते ही नटखट कृष्ण कन्हैया का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया. शहर के द्वारकाधीश मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण का महाअभिषेक किया गया. ढोल, नगाड़े, शंख, झांज और मजीरा की आवाज से पूरा मंदिर प्रांगण गूंज उठा. भगवान श्रीकृष्ण का दूध से अभिषेक भी किया गया. भगवान के जन्मोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं ने जयकारे लगाए.

भव्य तरीक से मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव.

द्वारकाधीश मंदिर में बड़ी धूमधाम के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया. भगवान श्रीकृष्ण का दूध से अभिषेक किया. मंदिर प्रांगण में भजन, कीर्तन और गायन के साथ श्रद्धालुओं ने "नंद के आनंद भयो जय कन्हैया लाल की, हाथी-घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की" के जयकारे लगाए. कोविड-19 के प्रतिबंध के बावजूद भक्तगण अपने आप को मंदिरों में आने से नहीं रोक पाए. श्रद्धालु मंदिरों में सोशल डिस्टेंस बनाकर जन्मोत्सव के साक्षी बने.

द्वारकाधीश मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि पुष्टिमार्ग संप्रदाय के द्वारकाधीश मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप का प्राकट्योत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. ढोल, नगाड़े, मजीरा और शंख की ध्वनि से मंदिर का प्रांगण गूंज उठा. ठाकुरजी का जलाभिषेक और दुग्ध अभिषेक भी किया गया.

Last Updated :Aug 13, 2020, 1:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details