उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा की जेल से पैरोल पर गए छह कैदी फरार

By

Published : Apr 24, 2022, 8:13 PM IST

मथुरा में पैरोल पर गए छह कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए हैं. इसे लेकर जिला कारागार में हड़कंप मचा हुआ है. इनकी तलाश की जा रही है.

पैरोल पर गए कैदी पुलिस को चकमा देकर हुए फरार जिला कारागार में मचा हड़कंप
पैरोल पर गए कैदी पुलिस को चकमा देकर हुए फरार जिला कारागार में मचा हड़कंप

मथुराः जिला कारागार में विभिन्न मामलों में निरुद्ध पैरोल पर छोड़े गए छह बंदियों के फरार होने का मामला प्रकाश में आया है. काफी समय से जिला कारागार प्रशासन इनकी तलाश कर रहा है. ये बंदी फरार बताए जा रहे हैं. अब जिला कारागार प्रशासन की ओर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा के संज्ञान में यह मामला लाया गया है. इन कैदियों को फिर से कारागार में लाने की कवायद तेज हो गई है. बताया गया कि 14 कैदियों को जिला कारागार से पैरोल पर छोड़ा गया था, इनमें छह कैदी ऐसे थे जो वापस हीं नहीं लौटे, इनकी तलाश की जा रही है.


जिला कारागार मथुरा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेश कुमार ने बताया कि माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर उच्च स्तरीय कमेटी का गठन हुआ था, जिसमें कोरोना के दृष्टिगत कुछ कैदियों को पैरोल पर छोड़े जाने की व्यवस्था की गई थी. इसी के दृष्टिगत जिला कारागार, मथुरा से भी 14 बंदियों को पैरोल पर छोड़ा गया था, इनमें छह बंदी अभी तक वापस नहीं आए हैं. इसके चलते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से संपर्क किया जा रहा है ताकि कैदियों को पुनः कारागार में लाया जा सके.


वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेश कुमार ने बताया कि जिला कारागार मथुरा में क्षमता से अधिक बंदी निरुद्ध हैं. 554 कैदियों की क्षमता वाली जेल में 1681 बंदी निरुद्ध हैं. इसी के चलते चार बैरकों का निर्माण पास हो गया है. जिला कारागार, मथुरा में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर एहतियात बरता जा रहा है. वर्तमान में कोरोना से ग्रसित एक भी बंदी हमारे कारागार में निरुद्ध नहीं है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details