उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चौथी मंजिल से गिरकर मासूम की मौत, 5 घंटे तक ढूंढ़ते रहे परिजन

By

Published : Jul 10, 2021, 5:19 PM IST

मथुरा जिले के हाईवे थाना क्षेत्र में चौथी मंजिल से एक बच्चा खेलते समय नीचे गिर गया, जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी. पांच घंटे बाद परिजनों को हादसे की जानकारी मिली तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया. पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

चौथी मंजिल से गिरकर मासूम दक्ष की मौत
चौथी मंजिल से गिरकर मासूम दक्ष की मौत

मथुरा : जो घर मासूम की चहकती आवाजों से गुलजार था, आज वहां मातम पसरा हुआ है. जिसकी तोतली बोली को सुनकर मां-बाप का हृदय प्रेम से भर जाता था, आज वो आंखों का तारा दुनिया को अलविदा कह गया. उस पिता ने कितने अरमान संजोए होंगे, लेकिन बेरहम मौत ने मां-बाप के सारे सपनों को चंद पलों में ही नेस्तानाबूद कर दिया. उनके जिगर के टुकड़े को उनसे छीन लिया. उस मां पर क्या गुजरी होगी जब अपने लाल को पत्थरों के ढ़ेर में खून से लथपथ देखा होगा. मां का तो कलेजा ही निकल गया होगा. आज उस अभागे मां-बाप की आंखों में गम के आंसूओं के सिवा कुछ नहीं है.

दरअसल, कभी-कभी जरा सी लापरवाही जानलेवा साबित होती है. ऐसा ही एक मामला जनपद मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र स्थित अशोका हाइट बिल्डिंग में देखने को मिला. राधा पुरम एस्टेट के सामने बनी अशोका हाइट बिल्डिंग में रहने वाले एक परिवार का 4 साल का मासूम बच्चा चार मंजिला छत से नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. हैरानी की बात ये है कि हादसे के 5 घंटे बाद पीड़ित परिवार को घटना की जानकारी मिली. मासूम बच्चे की मौत की खबर मिलते ही पूरे परिवार में चीख-पुकार मच गई. आस-पास के इलाके में भी मातम पसर गया.

हादसे को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक, हाईवे थाना क्षेत्र के राधा पुरम एस्टेट के सामने बनी अशोका हाइट बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर विजेंद्र नामक व्यक्ति का परिवार रहता है. शादी के सीजन में विजेंद्र फोटोग्राफी का भी काम करते हैं. गुरुवार के दिन विजेंद्र किसी काम से घर के बाहर सामान लेने के लिए गए थे. घर पर केवल चार साल का मासूम बच्चा और उसकी मां थी. इसी बीच अचानक खेलते-खेलते बच्चा दक्ष चौथी मंजिल से नीचे मलबे पर आकर गिर गया, जिसके कारण बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई.

हैरानी की बात ये रही कि परिवार के सभी सदस्य अपने मासूम दक्ष को इधर-उधर ढूंढ रहे थे. आस-पास के बाद पड़ोसी के घर पर जाकर देखा तो कहीं कुछ पता नहीं चला. काफी ढूंढने के बाद दक्ष का शव अशोका हाइट के पीछे मलबे के ऊपर पड़ा हुआ मिला. बेटे की इस तरह मौत की खबर लगते ही पूरे परिवार में हाहाकार मच गया. पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

इसे भी पढे़ं-प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी के साथ बर्बरता, प्राइवेट पार्ट में डाला डंडा

पुलिस को नहीं दी जानकारी

बच्चे की मौत होने के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार अपने पैतृक गांव, कोसीकला गांव में जाकर कराया. हालांकि मृतक बच्चे के परिजनों ने पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी थी. मृतक मासूम दक्ष के पिता विजेंद्र ने बताया कि गुरुवार के दिन फोटोग्राफी का ज्यादा काम होने के कारण वो घर से बाहर सामान लेने के लिए गए थे. घर पर अकेली उनकी पत्नी और चार साल का मासूम बेटा दक्ष था. दोपहर में खाना खाने के बाद दक्ष इधर-उधर घूम रहा था. इसी वक्त खेलते खेलते वो चौथी मंजिल से नीचे गिर गया, जिसे कारण उसकी मौत हो गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details