उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Encounter In Mathura : पुलिस के साथ मारपीट करने वाला आरोपी गिरफ्तार, 25 हजार रुपये का था इनाम

By

Published : Feb 3, 2023, 10:32 AM IST

मथुरा में पुलिस पर पथराव, मारपीट और शस्त्र लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है. पकडे़ गए बदमाश के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

etv bharat
कोसीकला थाना पुलिस

मथुराः कोसीकला थाना पुलिस, एसओजी टीम व सर्विलांस टीम ने गुरुवार को यानी 2 फरवरी को शस्त्र लूटने की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश ने 1 फरवरी को मगोर्रा थाना क्षेत्र के बंड़पुर गांव में पुलिस पर पथराव, मारपीट और शस्त्र लूट की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने इनामी बदमाश को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया है.

दरअसल, बंड़पुरा गांव में पुलिस एक महिला की छेड़खानी और लूट की शिकायत पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पहुंची थी, लेकिन यहां आरोपियों के परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस के ऊपर लाठी-डंडे बरसाए और पथराव कर दिया. इतना ही नहीं कुछ ग्रामीण पुलिस की सरकारी रायफल भी छीनकर फरार हो गए. घटना के बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी. वहीं, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने फरार आरोपियों के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था.

इसी दौरान 2 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली कि मारपीट की घटना में शामिल दो आरोपी बाइक से कहीं जा रहे हैं. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों आरोपियों को घेरने का प्रयास किया. पुलिस ने एक आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा आरोपी फरार हो गया.

एसपी देहात त्रिगुण बिसेन ने बताया कि कोसीकला थाना पुलिस को सूचना मिली कि कामा रोड बंबा मार्ग पर कुछ बदमाश आने वाले हैं. इस सूचना पर एसओजी की टीम के साथ कोसीकला थाना पुलिस ने इस रास्ते पर चेकिंग शुरू की. इस दौरान एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिए. पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को रोकने का प्रयास किया. इस दौरान उन दोनों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने भी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लगी है.

पूछताछ में उसने अपना नाम सत्येंद्र बताया जो कि मगोर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बंड़पुरा गांव का रहने वाला है. पकड़े गए आरोपी के ऊपर 25 हजार रुपये का इनाम था. इसके साथ इसका एक अन्य साथी रितेश था, जो फरार हो गया. घायल बदमाश को नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ेंः Ghazipur News: प्रेस लिखी कारों से एक करोड़ 20 लाख की हेरोइन बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details