उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Income Tax का फर्जी जॉइंट कमिश्नर गिरफ्तार, चौकी में पुलिसकर्मियों पर झाड़ रहा था रौब

By

Published : Aug 18, 2023, 10:56 PM IST

मथुरा पुलिस ने इनकम टैक्स (Income Tax) डिपार्टमेंट का जॉइंट कमिश्नर बताकर रौब दिखान वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी के पास से 71 फर्जी विजिटिंग कार्ड भी बरामद किया है.

संगीन धाराओं में मुकदमा दर्जः
संगीन धाराओं में मुकदमा दर्जः

मथुरा:जनपद की पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का जॉइंट कमिश्नर बताकर पुलिसकर्मियों पर रौब झाड़ने के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है.

आयकर विभाग का फर्जी ज्वाइंट कमिश्नर गिरफ्तारःसदर बाजार थाना क्षेत्र के कचहरी स्थित सिविल लाइन पुलिस चौकी में शुक्रवार को प्रभात कुमार नाम का एक युवक अपने लापता एक रिश्तेदार को लेकर पुलिसकर्मियों से पूछताछ करने के लिए पहुंचा था. युवक खुद को आयकर विभाग का जॉइंट कमिश्नर बताकर पुलिसकर्मियों पर रौब झाड़ रहा था. पुलिसकर्मी उसके सवाल का जवाब शालीनता से दे रहे थे. इसी दौरान युवक ने पुलिसकर्मियों से बदतमीजी करनी शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों ने शंका के आधार पर उसके बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दी. पुलिस की जांच में सामने आया कि यह फर्जी विजिटिंग कार्ड बनाकर लोगों को हड़काने का काम करता है. युवक अलीगढ़ के सदर बाजार थाना क्षेत्र का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी युवक की तलाशी के दौरान 71 फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद किया. सभी कार्डों पर ज्वाइंट कमिश्नर लिखा हुआ था.

संगीन धाराओं में मुकदमा दर्जःएसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि सदर बाजार पुलिस ने सिविल लाइन पुलिस चौकी से एक 35 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. युवक अपने आप को आयकर विभाग का जॉइंट कमिश्नर बता रहा था. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि युवक लोगों को हड़काने के लिए फर्जी विजिटिंग कार्ड छपवाया था. इस कार्ड के माध्यम से वह पुलिसकर्मियों पर रौब दिखाता था. आरोपी युवक पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.



यह भी पढ़ें- पिता के मृत्युभोज पर गोवंश का मांस परोसा, गांव के बाहर कंकाल फेंकने पर पकड़े गए 4 आरोपी

यह भी पढ़ें- पिता के मृत्युभोज पर गोवंश का मांस परोसा, गांव के बाहर कंकाल फेंकने पर पकड़े गए 4 आरोपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details