उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस नेता की पुत्र वधू की मौत मामले में निकाला कैंडल मार्च, सीबीआई जांच की मांग

By

Published : Sep 19, 2022, 3:16 PM IST

मथुरा में कांग्रेस नेता की पुत्रवधू की मौत का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है. इसे लेकर अब विरोध प्रदर्शन होने लगे हैं. साथ ही सीबीआई जांच की मांग भी उठने लगी है.

Etv Bharat
विवाहिता की मौत का मामला

मथुरा: जनपद के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जनरलगंज में विवाहिता की मौत का मामला लगातार गर्माता जा रहा है. गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने रविवार देर शाम कैंडल मार्च निकालकर आक्रोश को जाहिर किया. विवाहिता के परिजन ससुर की गिरफ्तारी की मांग करने के साथ ही सीबीआई जांच की भी मांग कर रहे है. परिजनों ने विवाहिता के पति के बड़े भाई आईएएस अधिकारी पर मामले में कार्यवाही न होने देने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया हैं.

परिजनों का आरोप है कि अधिक दहेज के लालच के चक्कर में पति, सास ससुर ने मिलकर विवाहिता की हत्या कर दी और हत्या को आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया. घटना के बाद पूरे मामले को दबाने के लिए आईएएस अधिकारी ने मथुरा प्रशासन पर लगातार दबाव बनाया. इसी क्रम में स्थानीय लोगों और परिजनों ने कैंडल मार्च निकालकर मामले में सास ससुर की गिरफ्तारी के साथ सीबीआई जांच की मांग की है.

मृतका के भाई नितेश यादव ने दी जानकारी
दरअसल, जनपद मथुरा के सदर बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत सदर बाजार के रहने वाले पूर्व सभासद नंदकिशोर यादव ने अपनी बेटी अनन्या उर्फ हिना की शादी 19 महीने पहले 7 सितंबर 2020 को जनपद मथुरा के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जनरल गंज के रहने वाले कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव के पुत्र माधव यादव उर्फ यथार्थ यादव से की थी.आरोप है कि, शादी के कुछ समय बाद ही अनन्या को उसके पति और सास-ससुर दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे. जब विवाहिता ने अपने परिजनों से इस संबंध में शिकायत की तो परिजनों ने ससुरालीजनों से इस संबंध में बात की. बातचीत से मामला शांत हो गया. लेकिन, बावजूद इसके आरोप है कि, लगातार सास ससुर और पति अनन्या को प्रताड़ित करते रहे.इसे भी पढ़े-ई रिक्शा चालक ने रेप न कर पाने पर कर दी थी हत्या, 20 दिन बाद आरोपी गिरफ्तार

4 सितंबर को अनन्या का शव उसी के ससुराल में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला. इस मामले में अनन्या के परिजनों ने पति यथार्थ यादव ,ससुर देवेंद्र यादव, सास मधु यादव के खिलाफ थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में पति यथार्थ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

परिजनों का आरोप है कि, यथार्थ का बड़ा भाई देवांश यादव जम्मू कश्मीर में डिप्टी कमिश्नर है. यह घटना के बाद ही मथुरा आ गया था. वह लगातार मथुरा प्रशासन पर मामले में कार्रवाई न होने देने का दबाव बना रहा है. वहीं, मामले में सास ससुर की गिरफ्तारी की मांग और मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर गुस्साए परिजनों और स्थानीय लोगों ने रविवार देर शाम कैंडल मार्च निकालकर अपने आक्रोश को जाहिर किया.

यह भी पढ़े-मंदिर के महंत ने ड्राइवर पर तलवार से किया हमला, यह है मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details