उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में फिर रेलवे लाइन के किनारे बने मकानों पर चला बुलडोजर, 3 दिन का था अल्टीमेटम

By

Published : Aug 14, 2023, 6:56 PM IST

मथुरा के नई बस्ती इलाके में रेलवे विभाग ने कार्रवाई करते हुए अवैध बने मकानों पर बुलडोजर चलाया. करीब 40 मकान को ध्वस्त किया गया.

Etv Bharat
अवैध मकानों पर बुलडोजर कार्रवाई

अवैध मकानों पर रेलवे विभाग की बुलडोजर कार्रवाई


मथुरा: शहर के नई बस्ती इलाके में सोमवार को एक बार फिर रेलवे विभाग की कार्रवाई जारी रही. रेलवे की जमीन पर अवैध कब्जा कर बैठे लोगों को हटा कर उनके अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाया गया. करीब 50 वर्षों से रेलवे विभाग की जमीन पर अवैध मकान बनाकर लोगों ने कब्जा कर लिया था. जिला प्रशासन रेलवे अधिकारी जीआरपी आरपीएफ की मदद से लोगों पर आज कार्रवाई की गई.

नई बस्ती इलाके में रेलवे विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा करके बैठे लोगों को हटाने की कार्रवाई सोमवार को जारी रही. रेलवे विभाग द्वारा शुक्रवार को तीन दिन का अल्टीमेटम देने के बाद भी लोगों ने जमीन से अवैध कब्जा नहीं हटाया. आज सुबह जीआरपी आरपीएफ पीएसी और स्थानीय पुलिस द्वारा नई बस्ती इलाके में जाकर अवैध बने मकानों पर बुलडोजर की कार्रवाई की गई. करीब 40 मकान को ध्वस्त किया गया.

इसे भी पढ़े-यूपी जल शक्ति विभाग का दावा, स्वतंत्र दिवस तक 9 करोड़ लोगों तक पहुंच जाएगी हर घर नल योजना

12 किलोमीटर में बदला जा रहा रेलवे ट्रैक:बता दें किमथुरा वृंदावन के बीच 150 साल पहले डाली गई रेलवे लाइन के मीटर गेज ट्रैक को बोर्ड गेज बनाने के लिए रेलवे द्वारा काम किया जा रहा है. करीब 12 किलोमीटर का रेलवे मार्ग 1850 एरिया में अतिक्रमण लोगों द्वारा किया गया था. जिला प्रशासन और रेलवे द्वारा कई बार लोगों को मकान खाली करने की चेतावनी और नोटिस जारी किए गए थे.

उत्तर मध्य रेलवे डिविजन वर्क इंजीनियर नितिन गर्ग ने बताया कि रेलवे प्रशासन द्वारा तीन दिन का अल्टीमेटम समय सीमा अवधि खत्म होने के बाद सोमवार को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है. सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लोगों ने निर्माण कर लिया था, जिसे खाली कराया गया है. इन लोगों को पहले कई बार नोटिस जारी किए गए थे. लेकिन, नोटिस को नजर अंदाज करने के बाद खाली करने की कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़े-लखनऊ के शिया पीजी कॉलेज, एपी सेन और खुनखुनजी में प्रवेश का मौका, जानिए अंतिम तारीख

ABOUT THE AUTHOR

...view details