उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

साधु-संतों की नाराजगी से घबराया प्रशासन, कुंभ मेले के लिए बुलाई बैठक

By

Published : Feb 12, 2021, 12:40 PM IST

धर्म नगरी वृंदावन में होने वाले कुंभ मेले की तैयारियों में प्रशासन के अधिकारी जुटे हुए हैं. इसके बावजूद साधु-संतों ने मेले की तैयारियों पर नाराजगी जताई है. यही कारण है कि प्रशासन साधु-संतों की समस्याएं जानने के लिए समय-समय पर बैठ कर रहा है. इसी क्रम में प्रशासन ने टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर में बैठक का आयोजन किया.

जिला प्रशासन ने कुंभ मेला को लेकर की समन्वय बैठक
जिला प्रशासन ने कुंभ मेला को लेकर की समन्वय बैठक

मथुरा : धर्म नगरी वृंदावन में 16 फरवरी से आयोजित होने वाले वैष्णव कुंभ मेले को लेकर पानीगांव पुल संपर्क मार्ग स्थित टूरिस्ट फैसिलिटेशन सेंटर में बैठक की गई. इस दौरान मेले को भव्य, दिव्य और ऐतिहासिक बनाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों पर चर्चा की गई. बैठक में डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी डाॅक्टर गौरव ग्रोवर और अन्य अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में भाजपा विधायक पूरन प्रकाश और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों के साथ कुंभ मेले को भव्यता प्रदान करने के लिए विचार किए गए. इस दौरान अधिकारियों ने मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में सभी से सुझाव लिए.

जिलाधिकारी ने दी जानकारी

जिलाधिकारी नवनीत चहल ने बताया कि वैष्णव कुंभ के आयोजन को लेकर सभी गठनों के वरिष्ठ पदाधिकारी के साथ चर्चा की गई है. इस दौरान विभिन्न मुद्दों के साथ आयोजन को भव्य और अच्छा बनाने पर विचार किया गया. साथ ही सभी से सुझाव लिए गए. उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद हैं कि इस आयोजन को मथुरा वृंदावन में बहुत ही अच्छे तरीके से कराया जाएगा.

जिला प्रशासन ने की समन्वय बैठक

धर्म नगरी वृंदावन में होने वाले कुंभ मेले को लेकर शासन प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा हैं. इसके बावजूद साधु-संतों ने शासन प्रशासन की तैयारियों पर नाराजगी जताई है. उनकी नाराजगी को दूर करने रे लिए प्रशासन ने एक समन्वय बैठक आयोजित की. इसमें कुंभ मेला को लेकर चल रही तैयारियों आदि पर चर्चा की गई. साथ ही आयोजन को बेहतर बनाने के लिए लोगों की राय भी जानी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details