उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सिंचाई विभाग की भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

By

Published : Jan 21, 2021, 10:36 PM IST

मथुरा जिले में सिंचाई बंधुओं की बैठक आयोजित की गई. बैठक में सिंचाई विभाग की भूमि पर कब्जा करने का मामला सामने आया. जिलाधिकारी के साथ चर्चा करके अवैध कब्जे वाली जमीन को मुक्त कराया जाएगा.

सिंचाई विभाग के बंधुओं की बैठक
सिंचाई विभाग के बंधुओं की बैठक

मथुरा:जिले के राजीव भवन सभागार में सिंचाई बंधुओं की बैठक आयोजित की गई. बैठक में आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा कर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. वहीं बैठक में सिंचाई विभाग की भूमि पर भू माफिया का अवैध रूप से कब्जा करने का मामला सामने आया.

सिंचाई बंधु जिला उपाध्यक्ष सुधीर रावत ने कहा कि सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किए हुए लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी. जिले में 99% पूरे में टेल फीट हो चुकी है. अगर कहीं रह गई होगी तो उसको भी पूरा कर लिया जाएगा. किसानों को पर्याप्त पानी मिल रहा है. अब लोगों के फोन आ रहे हैं कि पानी बंद करा दीजिए.

सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया गया है, जिसको लेकर मुख्य रूप से बैठक आयोजित की गई. जिलाधिकारी के साथ चर्चा करके जहां पर विभाग की जमीनों पर अवैध कब्जा किया गया है, उसे चिन्हित कर अवैध कब्जे को हटाया जाएगा. सिंचाई विभाग ने अवैध रूप से भू माफिया द्वारा विभाग की जमीन पर कब्जा किए जाने को गंभीरता से लिया है. बैठक में आवश्यक बिंदुओं पर चर्चा करते हुए अधीनस्थों को समस्याओं का जल्द निस्तारण करने के आदेश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details