उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ramcharitmanas controversy: स्वामी प्रसाद मौर्या को लेकर ये बोले शिवपाल यादव

By

Published : Feb 3, 2023, 10:49 PM IST

मैनपुरीः
मैनपुरीः ()

सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने करहल के एक वार्षिक उत्सव में पहुंचे. जहां उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस के बयान को उनका निजी बयान बताया.

शिवपाल सिंह यादव ने बताया.

मैनपुरीः करहल के एक इंटर कॉलेज में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मंत्री सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस को लेकर दिए गए बयान को उनकी निजी प्रतिक्रिया बताई. जबकि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बयान पर सहमति जताई है.

सपा राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव शुक्रवार को करहल एसके साइंटफिक इंटर कॉलेज में वार्षिकोत्सव समारोह में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान शिवपाल सिंह यादव ने मां शारदे के चित्र के सम्मुख द्वीप प्रज्ज्वलित करके व माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की. वहीं, कार्यक्रम के आयोजक इंजीनियार सुभाष यादव, सुमन यादव, हर्ष यादव ने फूल मालाओं, स्मृति चिन्ह व गदा देकर उनका स्वागत किया. वहीं, कार्यक्रम में कॉलेज के छात्रों द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन किये. जहां छात्रों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुती कर वहां आए लोगों का मन मोह लिया. इस बीच शिवपाल सिंह यादव ने छात्र-छात्राओं का जमकर उत्साह वर्धन किया.

वहीं, मीडिया से बात करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जो भी बयान दिया है. वो उनका निजी बयान है. ये बात हमारी पार्टी ने भी बोल दी है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने जो बोला है वही बयान हमारा है. इसके बाद बीजेपी को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की यह चाल है. वह सबको फंसाना चाह रही है. हम समाजवादी पार्टी के लोग इसमें पड़ना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि तमाम मुद्दे हैं. लेकिन बीजेपी उसपर नहीं बोलना चाहती है. वहीं, शिवपाल यादव एमएलसी चुनाव के परिणामों को सवालो को टालते नजर आए. हलांकि उन्होंने कहा कि एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी के हारने की समीक्षा की जाएगी.

यह भी पढ़ें-आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, दो कारों की टक्कर में पांच लोगों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details