उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरसों के तेल से भरा ट्रक लूट का खुलासा, स्कूल संचालक सहित 3 गिरफ्तार

By

Published : Jan 9, 2023, 9:02 PM IST

30 दिसंबर 2022 को नेशनल हाइवे 2 से 55 लाख की लूट का मैनपुरी पुलिस और एसओजी की टीम ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

55 लाख की लूट का खुलासा
55 लाख की लूट का खुलासा

मैनपुरीः जिला पुलिस और एसओजी टीम को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 30 दिसंबर को सरसों के तेल भरे ट्रक के लूटने की घटना का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने लूट की वारदात को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर ट्रक और उसमें लदे सरसों के तेल को बरामद कर लिया है. जिसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये थी.

घटना का खुलासा करते हुए मैनपुरी पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि 30 दिसंबर 2022 को नेशनल हाईवे 2 से एक ट्रक लूटा गया था, जो सरसों का तेल लोड कर जयपुर से वाराणसी जा रहा था. ट्रक में लदे कुल तेल की कीमत 30 लाख रुपये हैं. वहीं,ट्रक की कीमत 25 लाख रुपये है. बदमाशों ने कुल 55 लाख रुपये की लूट की थी. इनके खिलाफ जालौन में केस दर्ज कराया गया था. जहां से विवेचना यहां ट्रांसफार्मर की गई. वारदात के खुलासे के लिए 5 टीमें बनाई गई थी.

इस टीम ने 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया हैं. जिनके कब्जे से लूटा गया ट्रक, सरसो का तेल और इसके साथ ही एक कार, जिससे इन्होंने लूट की घटना को अंजाम दिया था वो बरामद कर ली गई है. इसका अलावा घटना में प्रयुक्त ट्रैक्टर-ट्राली बरामद हुई हैं. अभी इनके 6 साथी फरार है. उनकी तलाश की जा रही हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एडीजे जोन आगरा ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार रुपये इनाम भी दिया है. इसके साथ ही इस टीम को शासन द्वारा भी पुरस्कृत किया जाएगा. यह एक अंतरर्राज्यीय गैंग है, जो विभिन्न जिलों में जाकर के लूट की घटनाओं को अंजाम देता था. इनका एक लम्बा चौड़ा अपराधिक इतिहास रहा हैं. इस गैंग ने पूर्व में भी कई घटनाओं को अंजाम दिया हैं. गैंग के एक अभियुक्त के खिलाफ 14ए की कार्यवाही भी हो चुकी हैं. इनके अन्य गतिविधियों की जानकारी जुटाई जा रही हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसमें एक अभियुक्त करहल में स्कूल भी संचालित करता था. उसी स्कूल में सरसों का तेल बरामद हुआ हैं. इस गिरोह के बारे में अन्य जानकारी जुटाई जा रही है. जो भी तथ्य आयेंगे उस पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी. मुख्य अभियुक्त अंकित पुलिस की गिरफ्त में हैं. वहीं एक अभियुक्त श्याम बाबू फरार हैं. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. यह सभी लोग लूट को बड़ी शातिर तरीके से अंजाम देते थे. ये लोग अपनी गाड़ी को ट्रक के आगे लगा देते थे उसके बाद कहते कि ट्रक में शराब जा रही हैं फिर ट्रक को लूट लेते थे.

ये भी पढ़ेंःमहराजगंज में आठवीं के छात्र ने गले पर चाकू रख छात्रा की मांग में भरा सिंदूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details