उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Mainpuri News : नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये लेते भाजपा जिला उपाध्यक्ष का वीडियो वायरल

By

Published : Apr 4, 2023, 10:13 AM IST

मैनपुरी के भाजपा जिला उपाध्यक्ष पर पर्यटन विभाग में नौकरी लगवाने के लिए रुपये लेने का आरोप लगा है. इस बाबत सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

Mainpuri News : नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये लेते भाजपा जिला उपाध्यक्ष का वीडियो वायरल.

मैनपुरी : प्रदेश सरकार नौकरी को निष्पक्ष रूप से देने के दावे कर ही है, लेकिन भाजपा के ही कुछ लोगों पर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से सुविधा शुल्क लेना का आरोप लग रहा है. ऐसा ही एक मामला जनपद मैनपुरी में देखने को मिला. जहां एक व्यक्ति से गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर एक नेता ने अपने घर बुलाकर अपने सहयोगी से 3 लाख रुपये गिना कर ठगने का काम किया है. नौकरी ना लगने पर पीड़ित ने रुपये वापस मांगे तो उसे झूठे मुकदमों में फंसाने की हिदायत दे डाली. इस संबंध में पीड़ित ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. कथित बीजेपी नेता के सहयोगी द्वारा रुपये गिनने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


गिरेंद्र सिंह पुत्र रामऔतार निवासी नगला इमलिया थाना कुरावली ने एसपी को शिकायत पत्र दिया है. आरोप है कि बीजेपी नेता विनोद शर्मा ने नौकरी के नाम पर उनसे तीन लाख ठग लिए हैं. गिरेंद्र के अनुसार विनोद शर्मा निवासी कुरावली जिला उपाध्यक्ष भाजपा ने अपने सहयोगी मानसिंह के माध्यम से भाजपा नेता के कमरे में ले जाकर पीड़ित व उसके छोटे भाई उदय कुमार की पर्यटन विभाग में गार्ड की नौकरी लगवाने का लालच दिया और तीन लाख रुपये मांगे. पीड़ित ने ढाई लाख रुपये उन्हें दे दिए थेय इसके बाद विनोद शर्मा ने कहा कि पर्यटन मंत्री से मेरी बात हो गई है. जल्द ही तुम्हें नौकरी मिल जाएगी. शेष बचे 50 हजार रुपये की और मांग करने लगे तो मैंने जेवर गिरवी रख कर रुपये उनके घर पहुंचा दिए.

पीड़ित गिरेंद्र सिंह का आरोप है कि उसके द्वारा 8 माह पूर्व रुपये दिए गए थे, लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली. इस पर कई विनोद शर्मा से कई बार गुहार लगाई और नौकरी दिलाने पर रुपये वापस मांगे. इस पर विनोद शर्मा लगातार आश्वासन दे रहे हैं और इसी बीच एक लाख रुपये की और डिमांड कर दी. इस बार मैंने रुपये देने से इनकार कर दिया. इसके बाद मुझे कई बार धमकियां मिलीं. कहा गया कि अगर यह बात कहीं और पता चल गई तो फर्जी मुकदमे लगवा देंगे.

यह भी पढ़ें : सपा सरकार के मंत्री राजकिशोर, प्रमुख सचिव समेत चार पर होगी एफआईआर, जानिए क्यों

ABOUT THE AUTHOR

...view details