उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

mainpuri news:डिंपल यादव को वोट देने की इस गांव को मिली ये सजा, ग्रामीणों ने लगाए ये आरोप

By

Published : Feb 4, 2023, 5:58 PM IST

Etv Bharat

मैनपुरी के एक गांव की बिजली बीते 15 दिनों से गुल है. गांव का कसूर महज इतना है कि यहां के ग्रामीणों ने डिंपल यादव को वोट दिया था. आरोप है कि बिजली विभाग के कर्मचारी कहते हैं जाओ उन्हीं से बिजली चालू करवाओ. चलिए आगे जानते है पूरी खबर के बारे में.

मैनपुरीःजिले का एक गांव राजनीति का शिकार हो गया है. इस गांव का कुसूर महज इतना है कि यहां के रहने वाले ग्रामीणों ने लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को वोट दिया था. ग्रामीणों का आरोप है कि बीते 15 दिनों से गांव में बिजली नहीं है. जब इस संबंध में विद्युत विभाग से गुहार लगाई गई तो जवाब मिला कि डिंपल यादव को वोट दिया है इसलिए लाइट नहीं मिलती साथ ही कहा जाता है कि जाओ, डिंपल यादव से लाइट ले लो. हालांकि इस मामले को लेकर सांसद डिंपल यादव ने डीएम से बातचीत की थी. इसके बाद शुक्रवार को बिजली थोड़ी देर के लिए आई और फिर गुल हो गई.

ग्रामीण और अफसर ये बोले.

मैनपुरी के भारापुर जरारा गांव के रहने वालो लोगो का कहना है कि लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को वोट देना उन्हें महंगा पड़ गया है. बीते 15 दिनों से गांव में बिजली नहीं है. दिन ढलते ही पूरा गांव अंधकारमय हो जाता है. ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने जब विद्युत विभाग के अधिकारियों से सप्लाई शुरू करने की मांग की तो उन्होंने सीधे डिंपल यादव से ही सप्लाई चालू करा लेने की बात कही. कहा कि आप लोगो ने सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को वोट दिया इसलिए लाइट भी नहीं देते हैं. साथ ही कहते है कि लाइट डिंपल यादव से ही लेलो.

1500-2000 आबादी वाले इस गांव में रहने वाले भोला सिंह के मुताबिक दो दिन पहले प्राइवेट लाइन मैन से लाइन जुड़वा ली थी. कल फिर उन लोगो ने बत्ती काट दी. हम लोग मोबाइल चार्ज नहीं कर पाते और न ही गायों को खेत से भगाने के लिए टॉर्च चार्ज कर पाते हैं. काफी दिक्कत हो रही है. अफसर कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं. भोला सिंह ने बताया कि बीते 15 दिनों से बिजली नहीं आ रही है. सारा वोट का चक्कर है. बिजली वाले कहते हैं कि आपने डिंपल यादव को वोट दिया हैं इसलिए बिजली काट दी है. हम लोग बहुत परेशान हैं. अधिकारी से शिकायत के बावजूद बत्ती जोड़कर काट दी.

इस बारे में बिजली विभाग के एसई रवि प्रताप का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में आया है. ग्राम तारापुर धारापुर में बिजली सप्लाई बंद है. करीब 94 उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर दस-दस हजार रुपए से अधिक का बिल बकाया है. पांच ऐसे उपभोक्ता हैं जिन पर पांच हजार रुपए से ज्यादा का बिल बकाया है. इस वजह से ट्रांसफार्मर को डिस्कनेक्ट किया है. इस वजह से आपूर्ति बाधित है. उम्मीद की जा रही है कि ग्रामीण कल तक आधा बिल जमा कर देंगे तो विद्युत आपूर्ति शुरू कर देंगे. डिंपल यादव को वोट देने पर बत्ती काटे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विभाग नियमानुसार दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कार्य करता है. विभाग का अन्य कोई उद्देश्य नहीं है.

ये भी पढ़ेंः Gorakh Thakur Murder Case : गोरख ठाकुर की हत्या की मास्टरमाइंड प्रियंका को खोजती रही पुलिस, कोर्ट में किया सरेंडर

ABOUT THE AUTHOR

...view details