उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जहर खाकर एसपी कार्यालय में शिकायत करने पहुंचे व्यक्ति की मौत, पहले भी कई बार ऐसा कर चुका था

By

Published : Jul 6, 2023, 9:52 PM IST

मैनपुरी में एसपी ऑफिस शिकायत करने पहुंचे फरियादी ने जहरीला पदार्थ खा लिया. इलाज के दौरान फरियादी की मौत हो गई.

एसपी ऑफिस के बाहर फरियादी ने खाया जहर
एसपी ऑफिस के बाहर फरियादी ने खाया जहर

एसपी ऑफिस के बाहर फरियादी ने खाया जहर

मैनपुरी:एक व्यक्ति जहरीला पदार्थ खाकर गुरुवार को एसपी कार्यालय में शिकायत करने पहुंच गया. जानकारी होते ही कार्यालय में मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से उसे सैफई रेफर कर दिया गया. जहां इलाज के दौरान शिकायतकर्ता की मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पूरा मामला किशनी थाना क्षेत्र के गांव बोझा से जुड़ा हुआ है.

बोझा गांव निवासी विमलेश यादव ने 2 वर्ष साल पहले अपनी एक बीघा खेती अपने ही गांव के प्रदीप उर्फ लालू यादव को बेची थी. बताया जा रहा है उस जमीन का दाखिल खारिज भी हो चुका था. इसके बाद विमलेश यादव ने लालू यादव पर जमीन के बदले एक प्लाट देने का वादा किया था. जिसको लेकर कई बार पंचायत भी हुई. इसके बाद विमलेश यादव की पत्नी संध्या देवी ने 14 सिंतबर 2021 को धोखाधड़ी में प्रदीप उर्फ लालू के खिलाफ मुकदामा दर्ज कराया. जिसकी चार्जशीट भी कोर्ट में दाखिल कर दी गई है.

इसके बाद विमलेश ने जहर खाकर 10 जनवरी 2022 को शिकायत की तो फिर पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया. विमलेश यादव कई बार जहर खाकर प्रदीप उर्फ लालू के खिलाफ शिकायत करता था. लेकिन हर बार बच जाता था. विमलेश जितनी बार जहर खाकर शिकायत करता, उतनी बार प्रदीप उर्फ लालू पर कार्रवाई हो जाती थी. इस बार एसपी कार्यालय पर जहर खाकर शिकायत करने पहुंचा, लेकिन वह बच नहीं सका.

पहले भी विमलेश ने मैनपुरी जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर दो बार जान देने की कोशिश की थी. इसके बाद उसे लगा कि सुनवाई नहीं हो रही है तो विमलेश ने लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर जहर खाकर जान देने की कोशिश थी. विमलेश के परिवार में उसकी दो बच्चियां है. उसकी पत्नी संध्या देवी की पांच माह पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी. विमलेश की मौत के बाद दोनों बेटियों को पालने की जिम्मेदारी उनकी 65 वर्षीय दादी पर आ गई है.

मैनपुरी पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति सुबह लगभग 11बजे जहर खाकर पुलिस कार्यालय पर शिकायत करने के लिए आया था. जानकारी होने पर तुरंत उसे अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं, मरने से पहले उसकी शिकायत के आधार पर किशनी थाने पर मुकदमा दर्ज कराया गया है, जिसकी विवेचना की जा रही है.

यह भी पढ़ें: सिपाहियों ने युवक को मौत के मुंह से निकाला बाहर, फिर से धड़कने लगा दिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details