उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मैनपुरी में सीएम योगी ने माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का किया अनावरण, बोले-हम सबके लिए ये भावुक क्षण

By

Published : May 26, 2023, 1:14 PM IST

Updated : May 26, 2023, 4:24 PM IST

CM Yogi in Mainpuri

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मैनपुरी में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे.

मैनपुरी/इटावाः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को मैनपुरी पहुंचे. सीएम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधवराव सिंधिया की प्रतिमा का अनावरण किया. कार्यक्रम में उनके साथ केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया भी मौजूद रहे. सीएम ने इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय रेलवे में माधवराव सिंधिया का बड़ा योगदान रहा. वह साकारात्मक राजनीति करते थे. उनकी राजिनीतिक सोच दूर की होती थी. देश के लिए उनका योगदान भुलाया नहीं जा सकता है.

सीएम योगी आदित्यनाथ मैनपुरी दौरे के लिए राजकीय वायुयान से पहले सैफई पहुंचे. यहां से राजकीय हेलीकॉप्टर से वह मैनपुरी के लिए रवाना हुए. सीएम योगी के सैफई पहुंचने के बाद हवाई पट्टी पर कानपुर मंडल के आईजी, कमिश्नर इटावा जिला अधिकारी अवनीश राय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा मौजूद रहे. वहीं, इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के सांसद, विधायक, जिला अध्यक्ष समेत तमाम नेताओं ने उनका स्वागत किया.

ये भी पढ़ेंःबरेली में बोले मंत्री धर्मपाल सिंह, सभी धार्मिक स्थलों के लाउडस्पीकर पर होगी कार्रवाई

प्लैन क्रैश होने से गई थी जानः30 सितंबर 2001 को माधवराव सिंधिया अपने प्राइवेट जेट विमान से दिल्ली से कानपुर एक जनसभा को संबोधित करने जा रहे थे. उस दिन मौसम काफी खराब था. भारी बारिश हो रही थी दोपहर करीब 1:00 के बीच उनके प्राइवेट जेट प्लेन में आग लग गई और विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर मैनपुरी के भैंस रोली गांव के एक खेत पर जा गिरा. इस दुर्घटना में सभी 8 यात्रियों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ेंःमैसूर से आए श्री गणपति सच्चिदानंद स्वामी ने अयोध्या में किया भूमि पूजन, ये बोले

Last Updated :May 26, 2023, 4:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details