उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा में एक हजार रुपये के लिए छोटे भाई ने बड़े भाई को मार डाला, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

By

Published : Jun 1, 2023, 8:09 PM IST

महोबा के बिलबई गांव में सगे भाई ने रुपयों के विवाद में अपने ही भाई का कत्ल कर दिया. मौके से हत्या में इस्तेमाल रस्सी बरामद कर ली गई है. पुलिस ने मामले में आरोपी भाई पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

महोबा
महोबा

महोबा :शहर कोतवाली क्षेत्र के बिलबई गांव में एक हजार रुपये के लिए सगे छोटे भाई ने अपने ही बड़े भाई की रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी. घटना बुधवार रात की है. गुरुवार की सुबह लोगों को मामले की जानकारी हो पाई. सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने बताया कि बिलबई गांव निवासी रमेश राजपूत और उसका सगा छोटा भाई अनिल कृषि कार्य कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे थे. दोनों भाई खेत पर बनी झोपड़ी में रहकर खेतीबाड़ी का काम करते थे. बड़े भाई रमेश ने अपने छोटे भाई अनिल से खेत की सिंचाई के लिए ₹1000 उधार लिए थे. अनिल ने अपने बड़े भाई रमेश से उधार दिए पैसे वापस मांगे. इन रुपयों को लेकर दोनों में विवाद हो गया.

यह विवाद मारपीट में बदल गया. इसके बाद पड़ोसी संतोष ने दोनों भाइयों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया. बुधवार की रात खेत की झोपड़ी में सोते समय अनिल ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर गला घोंटकर रमेश की हत्या कर दी. आरोपी वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. गुरुवार की सुबह लोग खेत की ओर गए तो रमेश मृत पड़ा हुआ मिला. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस के आला अधिकारी सहित कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई. शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है. मौके से हत्या में इस्तेमाल रस्सी बरामद कर ली गई है. पुलिस ने मामले में आरोपी भाई पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें :विवाद के बाद पति ने सो रही पत्नी को कुल्हाड़ी से काटकर उतारा मौत के घाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details