उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Mahoba News: मारपीट की शिकायत करने थाने पहुंची पत्नी तो पति ने शराब मिलाकर पी लिया जहर, मौत

By

Published : Jan 21, 2023, 6:50 PM IST

जहर खाने से व्यक्ति की मौत

महोबा में पुलिस अभिरक्षा में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया. जब व्यक्ति की हालत बिगड़ी तो पुलिस ने व्यक्ति को परिजनों के साथ अस्पताल भेज दिया. जहां डॉक्टरों ने व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया. पुलिस मामले की जांच करने की बात कह रही है.

महोबा:जिले की श्रीनगर कोतवाली के अंदर पुलिस अभिरक्षा में एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. थाने के अंदर व्यक्ति की मौत हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. थाने में जहर खाने से पुलिस की लापरवाही भी खुलकर सामने आई है. इस मामले में पुलिस अधिकारी जांच की बात कह रहे हैं.

एसपी सिटी सुधा सिंह के मुताबिक ग्राम बिलखी निवासी दिनेश राजपूत शराब पीकर आए दिन अपनी पत्नी आशा के साथ मारपीट करता है. शनिवार को दिनेश ने अपनी पत्नी को बेरहमी से मारा पीटा. डायल 112 पर सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया और थाने आकर शिकायत करने के लिए कहा. ऐसे में पत्नी आशा अपने बेटे विवेक के साथ श्रीनगर कोतवाली पहुंची. पत्नी के पीछे-पीछे पति दिनेश भी कोतवाली पहुंच गया. थाने पहुंचने पर पुलिस ने दिनेश की तलाशी नहीं की थी. जेब में पहले से मौजूद जहरीला पदार्थ को दिनेश ने शराब में मिलाकर पुलिस की अभिरक्षा में पी लिया. जिससे दिनेश की हालत बिगड़ने लगी और वह जमीन पर अचेत होकर गिर पड़ा. दिनेश की हालत बिगड़ते देख पुलिस के हाथ-पांव फूल गए.

पुलिस ने मौके पर मौजूद परिजनों को तत्काल दिनेश को सौंप कर अस्पताल ले जाने के लिए कह दिया. जब तक परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक उसकी मौत हो गई. अस्पताल के डॉक्टरों ने दिनेश को मृत घोषित कर दिया. युवक की मौत होने की सूचना पर कोतवाली पुलिस जिला अस्पताल पहुंची. जहां दिनेश के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया. वहीं, पत्नी आशा और बेटे विवेक का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते ऐसा हुआ है. पुलिस यदि दिनेश को जहर खाने से रोक लेती या समय से अस्पताल ले आती तो शायद उसकी मौत न होती. मृतक की चार संताने हैं.

वहीं, इस मामले पर पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने बताया कि पत्नी से मारपीट करने वाला आरोपी खुद अपनी पत्नी के साथ थाने आया था. थाने के गेट पर ही उसने जहरीला पदार्थ खाया, जिस पर पत्नी तुरंत उसे अस्पताल लेकर पहुंच गई. इसमें पुलिस की कोई लापरवाही नहीं है. फिर भी युवक की मौत को लेकर पूरे मामले की जांच की जाएगी.

यह भी पढे़ं: मुजफ्फरनगर: महिला थाने में युवक ने खाया जहर, परिजनों ने ससुरालियों पर लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details