उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Snake Bite: डसने के बाद 4 फीट लंबे सांप को लेकर अस्पताल पहुंचा किसान, जानिए फिर क्या हुआ

By

Published : Jun 5, 2023, 5:32 PM IST

महोबा में सांप काटने का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मरे सांप को बैग में लेकर एक किसान इलाज कराने चिकित्सक के पास पहुंचा. किसान के हाथ में सांप देखकर चिकित्सक हैरान हो गए.

चिकित्सा प्रभारी डॉ. पंकज राजपूत ने बताया
चिकित्सा प्रभारी डॉ. पंकज राजपूत ने बताया

परिजनों और चिकित्सकों ने बताया.

महोबा: जनपद में सोमवार को एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां खेत में काम कर रहे एक बुजुर्ग किसान को एक जहरीले सांप ने अपना काट लिया. सांप के काटते ही किसान ने मौके पर ही उसे पकड़ कर मार डाला. साथ ही मरे सांप को लेकर महोबा जिला अस्पताल इलाज कराने पहुंच गया. किसान को देखकर अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया. हालांकि किसान को चिकित्सकों ने भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया.

जानकारी के अनुसार चरखारी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बमरारा गांव निवासी किसान रतन सिंह (50) अपने खेत में काम कर रहे थे. इसी दौरान खेत से निकले करीब 4 फीट लंबे सांप ने उन्हें डस लिया. सांप के काटते ही रतन सिंह ने सांप को पकड़कर मार डाला. इसके साथ ही सांप को एक बैग में लेकर परिजनों के साथ जिला अस्पताल इलाज कराने पहुंच गए. अस्पताल पहुंचते ही उन्होंने चिकित्सक के टेबल पर सांप रख कर इलाज करने की बात कही. किसान के हाथ में सांप देखकर स्वास्थ्यकर्मी हैरत में पड़ गए. चिकित्सकों ने तुरंत किसान को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया.


महोबा जिला अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. पंकज राजपूत ने बताया एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया था. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही उन्होंने एक बैग में मरे हुए सांप को भी साथ लाया था. अस्पताल में उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- Gang Rape in Mahoba: पड़ोसियों ने अगवाकर किशोरी से किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी मौके से फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details