उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा: प्रधान हत्याकांड का खुलासा, तीन गिरफ्तार

By

Published : Oct 13, 2020, 6:48 PM IST

जिले के अजनर थाना क्षेत्र के अकौनी ग्राम के वर्तमान प्रधान की हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी. मगर पुलिस ने अपनी तत्परता के चलते इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने पूर्व ग्राम प्रधान सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि शेष छह आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम रवाना कर दी गई है.

etvbharat
ग्राम प्रधान की हत्या का खुलासा

महोबा:जिले में दो दिन पूर्व दिनदहाड़े प्रधान हत्याकांड का मंगलवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया. पुलिस ने हत्यारोपी हिस्ट्रीशीटर पूर्व ग्राम प्रधान सुखराम राजपूत सहित तीन आरोपियों को आलाकत्ल सहित गिरफ्तार कर लिया है, जबकि शेष छह आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम रवाना कर दी गई है.

ग्राम प्रधान की हत्या का खुलासा
जिले के अजनर थाना क्षेत्र के अकौनी ग्राम प्रधान राजू कुशवाहा पर लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ हमला करने के बाद गोली मार दी गई थी. गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाते समय प्रधान की रास्ते मे दर्दनाक मौत हो गयी थी. दिन दहाड़े प्रधान की नृशंस हत्या से समूचे गाँव मे सनसनी फैल गयी थी. शासन के कड़े निर्देशों के बाद हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीमों का गठन किया था, जिसमें मंगलवार को अजनर थाना पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने हत्याकाण्ड के मुख्यारोपी और पूर्व प्रधान सुखराम राजपूत, कल्लू उर्फ कालीचरण और गंगाचरण राजपूत को 315 बोर के दो तमंचों और दो आलाकत्ल रॉड सहित गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानी की रंजिश को लेकर उक्त घटना को अंजाम दिया गया. अभियुक्तों पर पूर्व में कई मुकदमे पंजीकृत हैं. जबकि हत्यारोपी सुखराम अजनर थाने का हिस्ट्रीशीटर है. पकड़े गए सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है, जबकि अन्य अभियुक्तों की गिरफ़्तारी के लिए टीमें रवाना कर दी गयी हैं.

महोबा के एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वर्तमान ग्राम प्रधान की हत्या पूर्व ग्राम प्रधान सुखराम राजपूत ने अपने साथियों के साथ मिलकर की थी. जिसमे तीन आरोपियों को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों के लिए टीमें लगा दी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details