उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध रूप से बना रहे थे शराब, 2 गिरफ्तार

By

Published : Feb 5, 2021, 8:03 PM IST

महोबा जिले में आबकारी विभाग और पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर शराब बनाने की अवैध फैक्ट्री का खुलासा किया है. मौके से पुलिस ने 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी
अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापेमारी

महोबा: जिले में पुलिस और आबकारी पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर शराब की अवैध फैक्ट्री का खुलासा किया है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

संयुक्त टीम ने की छापेमारी
श्रीनगर थाना क्षेत्र के तिन्दौली गांव के पास बृजेन्द्र सिंह राजपूत अपने खेत में अवैध रूप से शराब की फैक्ट्री संचालित कर रहा था. मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग, महोबा पुलिस की स्वाॅट और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर अवैध शराब फैक्ट्री को पकड़ लिया. छापेमारी में पुलिस ने 600 लीटर स्प्रिट, 20 हजार खाली बोतल, दिल से ब्रांड की एक पेटी शराब और रैपर बरामद किए हैं. पुलिस की कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री का संचालन कर रहे बृजेन्द्र सिंह राजपूत निवासी तिन्दौली महोबा और मोहम्मद शाहिल उर्फ गुड्डन निवासी मर्दनपुर कानपुर को गिरफ्तार किया है.

ये किया गया बरामद
आबकारी इंस्पेक्टर राम कृष्ण चतुर्वेदी ने बताया कि सूचना मिली थी कि तिन्दौली गांव के बाहर खेतों में कुछ लोग अवैध शराब का कारोबार कर रहे हैं. ड्रम में कुछ तरल पदार्थ गाड़ी से उतार रहे हैं. सूचना पर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम के साथ दबिश दी गई. इसमें ब्रजेन्द्र सिह राजपूत सहित एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया हैं. आरोपियों के पास से शराब बनाने में काम आने वाला 600 लीटर तरल पदार्थ, 20 हजार खाली बोतल, रैपर और एक पेटी बनी हुई शराब बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details