उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा: इंद्रकांत त्रिपाठी मौत मामले में IPS सहित तीन के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

By

Published : Oct 16, 2020, 3:08 PM IST

यूपी के महोबा के व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में आईपीएस सहित तीन लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. आईपीएस के अलावा एसआई और कॉन्स्टेबल के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी हुआ है.

पुलिस अधीक्षक महोबा
पुलिस अधीक्षक महोबा

महोबा:जिले के व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी मौत मामले में निलंबित तत्कालीन एसपी महोबा समेत तत्कालीन थानाध्यक्ष कबरई और आरक्षी की गिरफ्तारी के प्रयास तेज हो गए हैं. मामले में आईपीएस मणिलाल पाटीदार सहित 3 लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. आईपीएस मणिलाल पाटीदार के अलावा एसआई देवेंद्र शुक्ला और कॉन्स्टेबल अरुण यादव के खिलाफ भी गैर जमानती वारंट जारी हुआ है.

इंद्रकांत मौत मामले में गैर जमानती वारंट जारी.
जानें पूरा मामलाव्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी को बीते 8 सितंबर को गोली मारी गई थी. इसके बाद गंभीर हालत में उन्हें महोबा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां से इंद्रकांत त्रिपाठी को कानपुर रेफर किया गया था. कानपुर में इलाज के दौरान 13 सितंबर को इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत हो गई. इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद हंगामा मच गया और परिजनों की तरफ से एसपी मणिलाल पाटीदार पर इल्जाम लगाए गए.

गैर जमानती वारंट जारी
इम मामले का खुलासा करने के लिए शासन द्वारा एसआईटी टीम का गठन किया गया था. जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री के निर्देश पर आरोपियों की गिरफ्तारी तेज कर दी गई है. यूपी के कई शहरों के साथ-साथ दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में निलंबित आईपीएस बर्खास्त एसओ सहित, बर्खास्त आरक्षी के सम्भावित ठिकानों पर पुलिस द्वारा छापेमारी कर गिरफ्तारी के प्रयास किए गए, लेकिन पुलिस के हाथ अभी खाली हैं. इस मामले में शुक्रवार को मुख्य विवेचक के अनुरोध पर न्यायालय एंटी करप्शन लखनऊ कोर्ट के द्वारा नामित फरार तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के मामले में विवेचक सीओ सिटी महोबा के द्वारा न्यायालय से तीनों फरार पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया गया था. इसे न्यायालय ने स्वीकार कर निलंबित एसपी, एसओ और आरक्षी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. इसको भेजकर तामीला कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details