उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नवविवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप

By

Published : Dec 10, 2021, 4:18 PM IST

बीते 15 नवंबर को पीड़िता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर ससुरालीजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा कार्यवाही की मांग की थी. आरोप है कि पुलिस के ठोस कार्यवाही न करने से ससुरालीजनों के हौसले बुलंद हो गए.

नवविवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप
नवविवाहिता की मौत, परिजनों ने लगाया ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप

महोबा :जिले में एक नवविवाहिता ने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगा ली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. वहीं, परिजनों ने ससुरालीजनों पर दहेज की मांग पूरी न होने पर नवविवाहिता को जान से मारने का आरोप लगाकर पुलिस से न्याय की मांग की है.

दरअसल, मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के रतौली गांव का है जहां के दिनेश पाल की नवविवाहिता पत्नी प्रियंका पाल ने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगा ली. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें :OMG: दो पक्षों की लड़ाई सुलझाने गए पुलिसकर्मी से उलझ पड़ा दबंग, दांतों से कान काटकर हुआ फरार

बताया जाता है कि मध्यप्रदेश के सीमावर्ती छतरपुर जिले के बेड़ी गांव निवासी श्रीपाल ने 4 साल पहले अपनी बेटी प्रियंका की शादी महोबा के रतौली गांव निवासी दिनेश पाल से की थी. परिजनों की मानें तो शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे.

बीते 15 नवंबर को पीड़िता ने एसपी कार्यालय पहुंचकर ससुरालीजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा कार्यवाही की मांग की थी. लेकिन पुलिस के ठोस कार्यवाही न करने से ससुरालीजनों के हौसले बुलंद हो गए.

पुलिस द्वारा कार्यवाही न होने से ससुरालीजनों द्वारा प्रियंका को पहले से ज्यादा प्रताड़ित किया जाने लगा. आरोप है कि इसी के चलते बीती रात उसने खुद को कमरे में बंद कर फांसी लगाकर जान दे दी. फिलहाल पुलिस ने मृतका के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को भेज दिया है. पड़ताल शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details